Connect with us

Delhi

सरकार आधार कार्ड पर दे रही 5 लाख तक लोन! जानें क्‍या है इसकी सच्‍चाई

Published

on

Government is giving loan up to 5 lakh on Aadhar card!

सत्य खबर, दिल्ली 

आजकल सोशल मीडिया पर एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है कि मोदी सरकार आधार कार्ड पर आसान लोन उपलब्‍ध करा रही है. अगर आपको भी ऐसा कोई संदेश मिला है तो उसके झांसे में आने से पहले यह खबर पढ़ लीजिए.दरअसल, मोदी सरकार युवाओं और बेरोजगारों के लिए कई कल्‍याणकारी योजनाएं चला रही. जहां तक आसान लोन देने की बात है तो सरकार ने पहले ही मुद्रा लोन योजना चला रखी है, जिसमें युवाओं को अपना रोजगार शुरू करने के लिए कम दरों पर आसानी से लोन उपलब्‍ध कराया जा रहा है. सरकार ने वायरल हो रहे संदेश को लेकर भी लोगों को आगाह किया है.Government is giving loan up to 5 lakh on Aadhar card!

ALSO READ:

अंबाला एयरबेस के नो फ्लाई जोन में दिखे ड्रोन, सुरक्षा एजेंसियां टीमें जांच में जुटीं

 

सोशल मीडिया पर फैल रहे इस संदेश में दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार सभी नागरिकों को उनके आधार कार्ड पर 4.78 लाख रुपये का लोन उपलब्‍ध करा रही है. जिनके पास आधार कार्ड है, वे इस लोन के लिए अप्‍लाई कर सकते हैं. इससे पहले एक वायरल संदेश में यह भी दावा किया जा रहा था कि सरकार बेरोजगार युवाओं को 6,000 रुपये का भत्‍ता दे रही है और इसका रजिस्‍ट्रेशन भी शुरू हो चुका है.Government is giving loan up to 5 lakh on Aadhar card!

ALSO READ:

कंटेनर और कार के बीच भीषण टक्कर, पांच लोगों की मौत

वायरल पोस्‍ट के फैक्‍ट को जांचने के बाद पीआईबी की तरफ से टृवीट कर स्थिति स्‍पष्‍ट की गई. पीआईबी ने बताया कि यह दावा पूरी तरह से फर्जी है और सरकार की ओर से इस तरह का कोई लोन ऑफर नहीं किया जा रहा है. पीआईबी ने लोगों को इस तरह के संदेश को शेयर न करने की भी सलाह दी है. पीआईबी ने कहा कि फर्जीवाड़ा करने वाले इस तरह के झांसे देकर लोगों से उनकी निजी जानकारियं जुटा लेते हैं, ताकि उनके खाते में सेंध लगाना आसान हो जाए.