Connect with us

NEW DELHI

स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली में आतंकी हमले का हाई अलर्ट, जानिए क्या है खतरा

Published

on

High alert for terrorist attack in Delhi on Independence Day

सत्य खबर, नई दिल्ली

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली में आतंकी हमला हो सकता है. ख़ुफ़िया एजेंसीज ने आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया है. खुफिया एजेंसियों के अनुसार, देश में ड्रोन के जरिये विस्फोटक लाया गया है. विस्फोटक देश के अलग-अलग शहरों में लाया गया है. ये विस्फोटक पाकिस्तान बॉर्डर से पंजाब के रास्ते से लाया गया है. खुफिया एजेंसियों के मुताबिक कुछ दिन पहले अलग-अलग जगहों से पकड़े गए आतंकियों ने इस बात का खुलासा किया है. सुरक्षा एजेंसियों ने बताया कि पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए घातक हथियार जिसमे पिस्टल, हेंड ग्रेनेड और AK47 जैसे हथियार भी भारत मे भेजे जा चुके हैं. कुछ हथियारों को बीएसएफ ने पकड़ा था लेकिन बावजूद उसके भी काफी हथियार भारत में भेजे जा चुके हैं.

Also read – भारत-पाकिस्तान की सेनाओं का पहली बार हो सकता है संयुक्त युद्धाभ्यास, जाने कैसे

Also read – दुनिया के सबसे अमीर आदमी ने बेचा अपना घर, क्यों बेचा जानने के लिए पढ़े ये खबर

ख़ुफ़िया एजेंसियों ने अलर्ट जारी कर बताया है कि 15 अगस्त के दिन देश मे कई जगह आतंकी लोन वुल्फ अटैक भी कर सकते हैं. इस अटैक के जरिये कोई अकेला शख्स तेज धारदार हथियार और बड़े वाहन के जरिये भीड़ पर हमला कर सकता है. बदलते वक्त के दौरान आतंकी लाल किले पर हमला करने के लिए पतंग नुमा किसी उड़ने वाली चीज़ का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसीलिए पतंगों के जरिए अटैक करने का अलर्ट दिया गया है लालकिले के आसपास पतंग पर पूरी तरह बैन लगाकर नजर रखने के किए कहा गया है.

 

बैसाखी के जरिए किसी तरह का अटैक का इनपुट दिया गया है. कोई बैसाखी में कुछ संदिग्ध सामान लगाकर अटैक कर सकता है, इसलिए स्क्रीनिंग बहुत स्ट्रॉन्ग होनी चाहिए. खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट में बताया कि SFJ, जैश ए मोहम्मद, ISIS ख़ुरासान मोड्यूल नाम के आतंकी संगठन 15 अगस्त के दौरान बड़ा हमला करने की फिराक में है.