Connect with us

Hisar

अखबार के लोन विज्ञापन में पुलिस अधिकारियों के सरकारी नंबर देने पर आईजी सख्त, अखबार के संपादक को नोटिस जारी 

Published

on

IG strict on giving official numbers of police officers in loan advertisement of newspaper, notice issued to editor of newspaper

सत्य खबर, हिसार

आज एक राष्ट्रीय स्तर अखबार के मुख्य संस्करण में छपे क्लासिफाइड लोन के विज्ञापन में पुलिस महानिरीक्षक हिसार रेंज, हिसार, पुलिस अधीक्षक हिसार, पुलिस अधीक्षक सिरसा और पुलिस अधीक्षक जींद के सरकारी मोबाइल नंबर प्रकाशित किये गए है जबकि इन पुलिस अधिकारियो के मोबाइल नम्बरों का लोन मामलो से कोई लेना देना नहीं होता। इस विज्ञापन के कारण सुबह से आईजी हिसार मंडल व संबधित पुलिस अधीक्षको के मोबाइल पर बहुत से अनावश्यक काल आई जिससे सरकारी कार्यो मे बाधा आई व पुलिस से संबंधित कार्य भी सफर हुआ।

Also read – आरटीओ से बचने के लिए ट्रांसपोर्टरों ने लिया सोशल मीडिया का सहारा, फिर हो गया यह काम

Also read – दुनिया के सबसे अमीर आदमी ने बेचा अपना घर, क्यों बेचा जानने के लिए पढ़े ये खबर

 

इस संबंध में संबंधित अखबार के संपादक को पुलिस अधीक्षक हिसार,जींद व सिरसा की तरफ से नोटिस जारी किया गया है। अखबार के मुख्य संपादक को इस बारे जवाब देने के लिए 2 दिन का समय दिया है।

कोई भी विज्ञापन लगाने वाले अखबार के संपादक की जिम्मेदारी है कि विज्ञापन की सत्यता व सम्पर्क सूत्र को जाचे। पुलिस विभाग द्वारा दिए गए नोटिस का जवाब नही देने पर संबंधित अखबार के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पुलिस प्रशासन की कानून व्यवस्था बनाए रखने की अहम जिम्मेदारी होती है ऐसे मे इस विज्ञापन के कारण पुलिस के आला अधिकारियो के पास दिन भर बहुत काल आई जिससे कानुन व्यवस्था की सेवाए बाधित हुई वही अनावश्यक परेशानी का भी सामना करना पडा।

अखबार के संपादक अथवा अन्य कर्मचारियो की कार्यशैली की इस संबंध मे हर एगल से जाच की जाएगी व नियमानुसार कानूनी कार्रवाई भी।