Connect with us

Rewadi

इंस्टाग्राम दोस्त ने की धोखाधड़ी, बिजनेस इनवेस्टमेंट के नाम पर हड़पे 2.85 लाख

Published

on

Instagram fraud case of business..

सत्य खबर, रेवाड़ी: हरियाणा के रेवाड़ी जिले में एक शख्स के साथ इंस्टाग्राम पर दोस्ती करके उससे 2 लाख 85 हजार रुपए ठगे गए हैं। बिजनेस में इनवेस्टमेंट के नाम पर धोखाधड़ी की गई। आरोपी के साथ उसकी एक साल पहले इंस्टाग्राम पर दोस्ती हुई थी। साइबर थाना पुलिस ने केस दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है..Instagram fraud case of business..

मिली जानकारी के अनुसार, BSc स्टूडेंट गांव गोठड़ा टप्पा खोरी निवासी अभिषेक ने बताया कि एक साल पहले इंस्टाग्राम पर उसकी हैप्पी राव साहब नामक शख्स के साथ दोस्ती हुई थी। दोनों में आपस में बातचीत भी होती थी। 14 जून को गुरुग्राम के सहाय मॉल के बाहर इत्तेफाकन हैप्पी से मुलाकात भी हो गई।

also read:

पटना में 25 अगस्त तक धारा 144 लागू, धरना-प्रदर्शन पर लगी रोक

पटना में 25 अगस्त तक धारा 144 लागू, धरना-प्रदर्शन पर लगी रोक

आरोप है कि उसी दिन हैप्पी ने अभिषेक को इंस्टाग्राम पर मैसेज करके एक बिजनेस में सिर्फ 2 हजार रुपए इनवेस्ट करके मोटे मुनाफे का लालच दिया। पहले तो अभिषेक उसकी बातों में नहीं आया, लेकिन ज्यादा प्रेशर डालने पर उसने 2 हजार रुपए UPI के जरिए ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद हैप्पी ने उसके साथ खेल शुरू कर दिया।

हैप्पी ने लालच दिया कि वह 50,000 रुपए प्लस हो गया, इसका 20% कमीशन उसे देना होगा। हैप्पी ने अपना कमीशन 14195 पहले मांगा। अभिषेक उसकी बातों में आ गया और फिर उसे 14195 रुपए ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद हैप्पी ने दोबारा मैसेज किया कि जिस अकाउंट में आपके पैसे ट्रांसफर करने है, वह सरकारी बैंक है।

बैंक को चेंज कराने के लिए कुछ चार्ज देना होगा। इसके बाद 15 हजार 670 रुपए भी ले लिए। आरोपी हैप्पी यहीं नहीं रूका। कभी गलत अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करने की बात तो कभी ज्यादा कमीशन बनने की बात कहकर उससे 2 लाख 84 हजार 680 रुपए अपने खाते में डालवा लिए, जबकि अभिषेक के खाते में एक फूटी कोड़ी भी नहीं आई..Instagram fraud case of business..

हैप्पी इसके बाद भी उससे पैसे मांगता रहा, जिससे अभिषेक को शक हो गया। अभिषेक ने साइबर थाना पुलिस को शिकायत देकर हैप्पी के खिलाफ केस दर्ज कराया है। साइबर थाना पुलिस ने धारा 420, 406 IPC के तहत केस दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है।