Connect with us

NEW DELHI

मां बेटा एक साथ बैठे पीएससी की परीक्षा में दोनों हुए पास, जाने कैसे

Published

on

Mother son both passed in PSC exam sitting together

सत्य खबर , नई दिल्ली 

कहते हैं ज्ञान अर्जित करने की कोई उम्र नहीं होती है. इसी तरह सफलता की सीढ़ियां चढ़ने व सफलता के शिखर पर पहुंचने की भी कोई उम्र नहीं होती. यह साबित कर दिया केरल में मलाप्पुरम की 42 वर्षीय एक महिला बिंदू ने. महिला ने 42 वर्ष की उम्र में लोक सेवा आयोग (PSC) की परीक्षा पास की है. यह खबर सिर्फ इतनी नहीं है, बल्कि इस महिला के लिए मां के तौर पर भी डबल खुशी मिली है. क्योंकि इसी परीक्षा में उनके 24 वर्षीय बेटे ने भी सफलता हासिल की है.

 

मां और बेटे की इस सफलता से न सिर्फ परिवार, बल्कि आस-पड़ोस के लोग और रिश्तेदार भी काफी खुश हैं. मां-बेटे के एक साथ पीसीएस की परीक्षा पास करने पर बहुत से लोगों को आश्चर्य हो सकता है, लेकिन कड़ी मेहनत जब रंग लाती है तो सफलता का डंका इसी तरह बजता है.

Also read – मौसम अपडेट: जानिए आज आपके राज्य में बारिश होगी या नहीं

Also  read – दुनिया के सबसे अमीर आदमी ने बेचा अपना घर, क्यों बेचा जानने के लिए पढ़े ये खबर

 

 

अपनी इस सफलता के बारे में बात करते हुए पुत्र विवेक ने कहा, ‘हम दोनों एक साथ कोचिंग क्लास जाते थे.’ विवेक ने बताया कि उनकी मां उन्हें कोचिंग में लेकर जाती थी और उनकी इस सफलता की राह में उनके पिता ने उनकी और उनकी मां की खूब मदद की.

 

विवेक ने अपनी सफला का श्रेय अपने टीचर्स को भी दिया. उन्होंने कहा, हमारे अध्यापकों से हमें बहुत प्रेरणा मिली. हम माता-पुत्र ने एक साथ पढ़ाई की, लेकिन कभी भी ऐसा अंदाजा नहीं था कि हम दोनों एक साथ इस परीक्षा में सफल होंगे. हम दोनों ही बहुत खुश हैं.

 

एक कहावत है, ‘कौन कहता है आसमान में सुराख नहीं हो सकता, एक पत्थर तो तबीयत से उछालो यारो.’ जी हां, जब आप कड़ी मेहनत करते हैं तो उसका फल जरूर मिलता है. मलप्पुरम के इस माता-पुत्र की जोड़ी ने यह साबित कर दिया है कि मेहनत का कोई विकल्प नहीं है और उम्र तो सिर्फ एक नंबर है. माता-पुत्र को पीसीएस परीक्षा पास करने पर बधाई.