Connect with us

Chandigarh

स्वतंत्रता दिवस से पहले छह संदिग्ध गिरफ्तार ,जानिए कौन कहां से पकड़ा गया

Published

on

Six suspects arrested before Independence Day

सत्य खबर, चंडीगढ़

स्वतंत्रता दिवस से पहले पंजाब पुलिस ने दिल्ली पुलिस के साथ पाक-आईएसआई समर्थित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। पंजाब पुलिस ने कनाडा में बैठे अर्श डल्ला और ऑस्ट्रेलिया के गुरजंट सिंह से जुड़े चार मॉड्यूल सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। डीजीपी पंजाब ने बताया कि आरोपियों से 3 हथगोले, 1 आईईडी, दो 9 मिमी पिस्तौल और 40 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं।

Also read – स्वर्ण मंदिर: बच्ची की हत्या मामले में एक अन्य शख्स की एंट्री, जाने कैसे

Also read – दुनिया के सबसे अमीर आदमी ने बेचा अपना घर, क्यों बेचा जानने के लिए पढ़े ये खबर

 

इससे पहले अप्रैल में पंजाब पुलिस के इंटेलिजेंस विंग ने भगोड़े गैंगस्टर से आतंकी बने अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श डल्ला के दो करीबी साथियों को गिरफ्तार किया था। हर्ष कुमार और उसका साथी राघव दोनों कोट इस्से खां जिला मोगा के निवासी थे। उनसे पुलिस ने 44 कारतूस समेत विदेशी एमपी-5 गन बरामद की थी।

कौन है अर्श डल्ला

सक्रिय गैंगस्टर से आतंकवादी बना अर्श डल्ला मोगा का निवासी है और अब कनाडा में रहता है। वह पिछले काफी समय से गैंगस्टर और आतंकी गतिविधियों में शामिल रहा है। पंजाब पुलिस ने पहले ही अर्श डल्ला के कई मॉड्यूल का पर्दाफाश करके उसके नजदीकी साथियों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से आईईडी, हथगोले और अन्य हथियार व गोला-बारूद बरामद किया है।

दिल्ली पुलिस ने दो बांग्लादेशी नागरिकों को किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस को स्वतंत्रता दिवस से पहले एक बड़ी कामयाबी मिली है। दक्षिणी द्वारका जिला पुलिस की टीम ने पालम इलाके से चेकिंग के दौरान दो बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से बांग्लादेश के मंत्रालयों के 10 नकली रबड़ टिकट और कई पासपोर्ट बरामद किए हैं। फिलहाल पकड़े गए बागंलादेशी नागरिकों से पूछताछ का सिलसिला जारी है।

 

पुलिस के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने पालम इलाके से दो बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से कई पासपोर्ट और बांग्लादेश के मंत्रालयों के 10 नकली रबड़ टिकट बरामद किए गए हैं। आगे की जांच जारी है।