Connect with us

Haryana

जवाहर नवोदय विद्यालय में लडकियों की क्षेत्रिय एथलेटिक प्रतियोगिता संपन्न

सत्यखबर, जींद – जवाहर नवोदय विद्यालय खुंगा कोठी में आज दो दिन चलने वाले छात्राओं के क्षेत्रिय एथलेटिक खेलों का प्राचार्य चन्द्रगुप्त हूड्डा की देखरेख में रंगारंग समापन हुआ। छात्राओं के इन दो दिवसीय खेलों में करनाल कलस्टर की छात्राओं ने जबर्दस्त प्रदर्शन करते हुए सर्वाधिक अंक बटोरे और ओवर आल ट्राफी पर कब्जा किया। […]

Published

on

सत्यखबर, जींद – जवाहर नवोदय विद्यालय खुंगा कोठी में आज दो दिन चलने वाले छात्राओं के क्षेत्रिय एथलेटिक खेलों का प्राचार्य चन्द्रगुप्त हूड्डा की देखरेख में रंगारंग समापन हुआ। छात्राओं के इन दो दिवसीय खेलों में करनाल कलस्टर की छात्राओं ने जबर्दस्त प्रदर्शन करते हुए सर्वाधिक अंक बटोरे और ओवर आल ट्राफी पर कब्जा किया। प्रतियोगिता में सफीदों के एसडीएम मंदीप कुमार मुख्यातिथि के तौर पर पहुंचे जबकि समारोह में जिला भाजपा अध्यक्ष अमरपाल राणा व प्राचार्य डॉ.एस एस मान ने बतौर विशिष्ट अतिथि शिरकत की। अतिथियों ने विजेता खिलाडियों को मैडल व् ट्राफी प्रदान करते हुए उनका हौंसला बढ़ाया।

प्रतियोगिता के समापन समारोह में मुख्यातिथि मंदीप कुमार और अमरपाल राणा ने प्रतिभागियों को अपने संबोधन में उनके जबर्दस्त प्रदर्शन और अच्छी खेल भावना की सराहना करते हुए कहा कि आज के इस प्रतिस्पर्धी दौर में खेल को कैरियर के रूप में अपनाया जा सकता है और खेल के जरिये भी ऊँचाइयों को छुआ जा सकता है। उन्होंने खिलाडियों को कहा कि पढ़ाई और अच्छे संस्कार के बिना एक खिलाड़ी हमेशा अधूरा रहता है इसलिए खेल के साथ पढ़ाई भी उतनी ही आवश्यक है। उन्होंने इस अवसर पर हरियाणा सरकार द्वारा लागू की गयी खेल नीति के तहत हाल ही में चल रहे एशिया खेलों में शानदार प्रदर्शन करने वाले प्रदेश के खिलाडियों को दी जाने वाली पुरूस्कार राशि के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए खिलाडियों का होंसला बढाया।उन्होंने प्रतिभागियों से कहा कि सरकार की बेहतरीन खेल नीति के कारण खेल अब घाटे का सौदा नहीं रहा है क्योंकि राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में जीतने वाले खिलाड़ियों को नकद पुरूस्कार के अलावा श्रेणी 1 व 2 की सरकारी नौकरी के साथ अन्य श्रेणियों में भी नौकरी देने की घोषणा हरियाणा सरकार की खेल नीति में की गयी है।

नवोदय विद्यालय में हुयी इस प्रतियोगीता में जयपुर संभाग से चयनित चार विद्यालयों की छात्राओं ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में करनाल क्लस्टर छात्राओं ने 151 अंक बटोर कर उत्कर्ष्ठ प्रदर्शन करते हुए ओवर आल ट्राफी पर कब्ज़ा किया। दुसरे स्थान पर 113 अंको के साथ जोधपुर क्लस्टर ने दूसरा स्थान हासिल किया। प्रतियोगिता में करनाल क्लस्टर के तहत जवाहर नवोदय विद्यालय जींद की कुमारी शुभम को सर्वश्रेष्ठ धाविका का खिताब मिला। आयु वर्ग 14 में जोधपुर क्लस्टर की कुमारी सीमा ने प्रथम स्थान हासिल किया जबकि आयु वर्ग 19 में झुंझनु क्लस्टर की कुमारी किरण को सर्वश्रेष्ट एथलिट् चुना गया।

प्रतियोगिता को सफल बनाने के लिए प्राचार्य श्रीमती शुशील रांगी, खुंगा के सरपंच सज्जन सिंह, लोहचब के सरपंच हर नारायण,पवन राणा कोच,कुलदीप अहलावत कोच का अहम योगदान रहा। प्रतियोगिता के दौरान गाँव खुंगा सहित आसपास गांवों के ग्रामीण, स्कूली बच्चे व जवाहर नवोदय विद्यालय का समस्त स्टाफ खिलाडियों का होंसला बढ़ाने के लिए मौजूद रहे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *