Connect with us

Haryana

प्लाटों व रुडियों की निशानदेही की मांग को लेकर एसडीएम से मिले ग्रामीण

कानूनगो व पटवारी पर लगाए जानबूझकर फील्ड बुक गायब करने के आरोप सत्यखबर, सफीदों (महाबीर मित्तल) – उपमंडल के गांव बागडू खुर्द के ग्रामीणों ने पटवारी व कानूनगो पर प्लाटों की निशानदेही नहीं करने व जानबूझकर फील्ड बुक गायब करने के आरोप लगाए हैं। इसी सिलसिले में बागडू खुर्द गांव के ग्रामीण सोमवार को एसडीएम […]

Published

on

कानूनगो व पटवारी पर लगाए जानबूझकर फील्ड बुक गायब करने के आरोप
सत्यखबर, सफीदों (महाबीर मित्तल) – उपमंडल के गांव बागडू खुर्द के ग्रामीणों ने पटवारी व कानूनगो पर प्लाटों की निशानदेही नहीं करने व जानबूझकर फील्ड बुक गायब करने के आरोप लगाए हैं। इसी सिलसिले में बागडू खुर्द गांव के ग्रामीण सोमवार को एसडीएम मनदीप कुमार से मिले और उनसे मिलकर उनके प्लाटों व रुडियों की निशानदेही करवाने की मांग की। एसडीएम मनदीप कुमार ने ग्रामीणों को इस संबंध में उचित कार्रवाई का भरोसा दिया। ग्रामीणों का कहना है कि गांव में उनके प्लाटों व रुडियों की पिछले 11 महीने में बार-बार मांग करने के बावजूद भी फील्डबुक गायब होने का बहाना बनाकर निशानदेही नहीं की जा रही है।

गांव के सेवानिवृत कैप्टन करतार सिंह ने बताया कि उन्होंने 28 जुलाई 2017 को गांव के सरपंच को गली के निर्माण से पहले उनकी रुडियों के प्लाटों की निशानदेही करवाने बारे प्रार्थना-पत्र लिखा था। निशानदेही के लिए निर्धरित फीस भी जमा करवाई गई थी। जिस पर तत्कालीन पटवारी से जमाबंदी का मिलान फील्ड बुक से करवाया गया था लेकिन उक्त पटवारी और कानूनगो ने कुछ लोगों के साथ साजबाज होकर निशानदेही नहीं की। जिसके बाद उन्होंने अनुसूचित जाति के लोगों के साथ मिलकर तहसीलदार को फील्ड बुक की प्रमाणित कॉपी बाबत दरखास्त लगाई।

जिसके बाद उन्हें कहा गया की उक्त फील्ड बुक गायब है। बार-बार तहसीलदार से मिलने के बाद भी उन्हें सिर्फ आश्वासन ही दिया गया। ग्रामीण चंद्रपाल, नायब सूबेदार राममेहर, किताब सिंह, सूरजभान, महासिंह व रामफल सहित अन्य लोगों का कहना था कि उन्होंने शिकायत सीएम विंडो पर भी की लेकिन वहां से भी कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिल पाया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *