Connect with us

Haryana

एसडीएम ने देर शाम गांगोली माइनर का किया औचक निरिक्षण

सत्यखबर, सफीदों – वीरवार शाम को एसडीएम मंदीप कुमार ने दर्जनभर गांवों के खेतों से गुजरने वाली 3 नम्बर गांगोली माइनर का औचक निरिक्षण किया। गौरतलब है कि पिछले कई दिन से माइनर से निकलने वाली पानी निकासी की मोरियों में कुछ किसानो द्वारा पत्थर व ईंट डालकर पानी रोकने की शिकायते एसडीएम मंदीप के […]

Published

on

सत्यखबर, सफीदों – वीरवार शाम को एसडीएम मंदीप कुमार ने दर्जनभर गांवों के खेतों से गुजरने वाली 3 नम्बर गांगोली माइनर का औचक निरिक्षण किया। गौरतलब है कि पिछले कई दिन से माइनर से निकलने वाली पानी निकासी की मोरियों में कुछ किसानो द्वारा पत्थर व ईंट डालकर पानी रोकने की शिकायते एसडीएम मंदीप के समक्ष आई थी। जिस पर कार्रवाई करते हुए देर शाम मंदीप कुमार नहर विभाग के जेई व कैनाल गार्ड को साथ ले, गांगोली माइनर पर औचक निरिक्षण के लिए पहुच गए। एसडीएम मंदीप ने इस मौके पर माइनर की सफाई व्यवस्था का भी जायजा लेते हुए ठीक से साफ़ सफाई करने और माइनर के किनारे उगी हुयी घास को जल्द से जल्द हटाने के कड़े निर्देश अधिकारीयों को दिए ।

इस मौके पर मंदीप कुमार ने बताया कि निरिक्षण के दौरान किसी भी पानी निकासी की मोरी में व्यवधान नहीं पाया गया परन्तु उनके आसपास माइनर से निकलकर खेतों में जाने वाले पानी के रास्तों के आसपास कुछ ईंट ,पत्थर व् आपत्तिजनक सामग्री पायी गयी जिन्हें मौके से हटवा दिया गया है। उन्होंने पानी निकासी में रुकावट पैदा करने वाले किसानो पर कड़ी नजर रखने के निर्देश देते हुए सम्बंधित एरिया के कैनाल गार्ड व जेई को माइनर पर दिन-रात की जाने वाली गश्त बढाने के लिए आदेश दिए ताकि भविष्य में किसानों को किसी परेशानी का सामना ना करना पड़े ।

उन्होंने इस मौके पर किसानों से अपील करते हुए कहा कि नहरी पानी सब के लिए है और इसका हिस्सा सभी जायज हकदारों को मिलना चाहिए उन्होंने इस मौके पर किसानो को आश्वस्त करते हुए कहा कि सभी को उनके हिस्से का पानी अवश्य मिलेगा और माइनर का पानी टेल तक हर हालत में पहुँचाया जाएगा। लेकिन कोई भी किसान अपने स्वार्थ के लिए दुसरे किसान का पानी ना रोके, ऐसा करते पाया जाने पर समबन्धित किसान के विरुद्ध नहर विभाग के कानूनानुसार कड़ी कार्रवाई अमल में लायी जा सकती है। उन्होंने इस मौके पर कहा कि भविष्य में समय समय पर वे स्वयं यहाँ का औचक निरिक्षण करेंगे और इस दौरान किसी भी कर्मचारी की लापरवाही सामने आई तो उसके विरुद्ध भी विभागीय कार्रवाई अमल में लायी जायेगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *