Connect with us

Haryana

अपना घर मामला : 27 अप्रैल को सुनाएगी सीबीआई कोर्ट बड़ा फैसला

18 अप्रैल को मुख्य आरोपी जसवंती देवी सहित 9 को दिया था दोषी करार सत्यखबर, पंचकुला (उमंग श्योरान) – हरियाणा के बहुचर्चित अपना घर मामले में पंचकूला सीबीआई कोर्ट अब 27 अप्रैल को बड़ा फैसला सुनाएगी। सीबीआई कोर्ट द्वारा 27 अप्रैल को मुख्य आरोपी जसवंती देवी सहित 9 आरोपियों को सज़ा सुनाई जाएगी। 18 अप्रैल […]

Published

on

18 अप्रैल को मुख्य आरोपी जसवंती देवी सहित 9 को दिया था दोषी करार

सत्यखबर, पंचकुला (उमंग श्योरान) – हरियाणा के बहुचर्चित अपना घर मामले में पंचकूला सीबीआई कोर्ट अब 27 अप्रैल को बड़ा फैसला सुनाएगी। सीबीआई कोर्ट द्वारा 27 अप्रैल को मुख्य आरोपी जसवंती देवी सहित 9 आरोपियों को सज़ा सुनाई जाएगी। 18 अप्रैल को सीबीआई कोर्ट ने रोहतक के अपना घर बाल संरक्षण गृह की संचालिका व मामले की मुख्य आरोपी जसवंती देवी, जसवंती देवी का भाई जसवंत, जसवंती देवी की बेटी सुषमा, जसवंती देवी का दामाद जयभगवान, सतीश, शिला,वीना, राम प्रकाश और रोशनी को दोषी करार दिया था। जबकि एक आरोपी अंग्रेज कौर को बरी किया था।

बहुचर्चित अपना घर मामले में आज हरियाणा की पंचकूला स्थित विशेष सीबीआई कोर्ट में हुई सुनवाई। सीबीआई कोर्ट में पिछली सुनवाई के दौरान सीबीआई और बचाव पक्ष दोनों पक्षों के सभी गवाहों की गवाहियां पूरी हो चुकी हैं। मामले में अब तक सीबीआई पक्ष के लगभग 121 गवाहों के बयान दर्ज हुए थे। जबकि बचाव पक्ष के 26 गवाहों के बयान दर्ज किये गए थे। आज की सुनवाई में मामले की मुख्य आरोपी जसवंती देवी सहित सभी आरोपियों को सीबीआई कोर्ट में पेश किया गया।

गौरतलब है कि 8 मई 2012 को अपना घर के नाम से चल रहे अनाथालय में राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग की टीम ने छापा मारा था। यह कार्यवाही यहां से लापता हुई तीन लड़कियों के दिल्ली में पकड़े जाने पर हुई थी। छापे के बाद अपना घर की संचालिका जसवंती व अन्य के खिलाफ, ​देह व्यापार, शोषण , मारपीट व मानव तस्करी आदि के मामले ​दर्ज किये गए थे। हरियाणा पुलिस की शुरुआती जांच के बाद मामले की जांच सीबीआई को ​सौंपी गई थी।