Connect with us

Haryana

झज्जर की बेटी तन्नू यादव का जिले में पहला व प्रदेश में तीसरा स्थान

– 10वीं के नतीजे घोषित, मैरिट में लड़कियां छाई सत्यखबर, झज्जर (संजीत खन्ना) – हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी की ओर घोषित किये गए 10वीं की परीक्षा परिणाम में झज्जर के न्यूटन हाई स्कूल की छात्रा तनु यादव ने बोर्ड की ओर से जारी सूची में प्रदेश भर में 7वां स्थान हासिल कर जिले को […]

Published

on

– 10वीं के नतीजे घोषित, मैरिट में लड़कियां छाई

सत्यखबर, झज्जर (संजीत खन्ना) – हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी की ओर घोषित किये गए 10वीं की परीक्षा परिणाम में झज्जर के न्यूटन हाई स्कूल की छात्रा तनु यादव ने बोर्ड की ओर से जारी सूची में प्रदेश भर में 7वां स्थान हासिल कर जिले को गौरवांवित किया है। तन्नू का स्कूल स्टाफ द्वारा मीठा मुंह कराकर उसे बधाई दी। तन्नू की इस उपब्धि परिवार खुश है।

आपको बता दे कि हरियाणा विद्यालय विद्यालय शिक्षा बोर्ड की मार्च-2018 में संचालित सैकेण्डरी (शैक्षिक) परीक्षा का परिणाम 51.15 फीसदी रहा है तथा स्वयंपाठी (प्राईवेट) परीक्षार्थियों का परिणाम 66.72 फीसदी रहा है। लड़कियों ने 55.34 प्रतिशत परिणाम देकर लडक़ों से बाजी मारी जिनका उत्तीर्ण प्रतिशत 47.61 रहा है।
झजजर की बेटी तन्नू कहा कि इसके लिए वो स्कूल के अलावा घर में भी छह घंटे तक पढाई करती थी। तन्नू ने इसका श्रेय अपने माता-पिता सहित अपने शिक्षको को दिया है। उसका सपना एमबीबीएस डाक्टर बनना है। तन्नू ने 500 में से 490 अंक हासिल कर अपने मा-बाप सहित जिले का नाम रोशन किया है। तन्नू के पिता का कहना है कि बेटी की इस उपब्धि पर वो बहुत खुश है, उनकी बेटी जो करना चाहती है हम हर चीज में उसका सहयोग करेगे।

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.