Connect with us

Haryana

समाज में संस्कारों व नैतिकता की कमी के कारण कई प्रकार के रिश्ते तार-तार हो रहे हैं

सत्यखबर पिल्लूखेड़ा (संजय जिन्दल) – बुढाखेड़ा के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में चल रहे एन.एस.एस. शिविर के पांचवें दिन सयुंक्त कमांडर रणधीर सैनी ने स्वयंसेवकों को प्राथमिक चिकित्सा की जानकारी देते हुए कहा कि सड़क दुर्घटना या अन्य कारणों से घायल व्यक्ति को अगर समय पर सही ढंग से चिकित्सा मिल जाए तो उसकी जान […]

Published

on

सत्यखबर पिल्लूखेड़ा (संजय जिन्दल) – बुढाखेड़ा के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में चल रहे एन.एस.एस. शिविर के पांचवें दिन सयुंक्त कमांडर रणधीर सैनी ने स्वयंसेवकों को प्राथमिक चिकित्सा की जानकारी देते हुए कहा कि सड़क दुर्घटना या अन्य कारणों से घायल व्यक्ति को अगर समय पर सही ढंग से चिकित्सा मिल जाए तो उसकी जान बचाई जा सकती है। उन्होंने रक्तदान के महत्व पर भी स्वयंसेवकों को जागरुक किया।

कार्यक्रम अधिकारी डा. रामचंद्र भारद्वाज ने कहा कि अच्छा नागरिक बनने के लिए सुसंस्कारों व अच्छी शिक्षा का होना अति आवश्यक है। उन्होंने कहा कि समाज में संस्कारों व नैतिकता की कमी के कारण कई प्रकार के रिश्ते तार-तार हो रहे हैं। इसलिए स्वयंसेवकों को पहले खुद को अच्छा व संस्कारी बनना होगा। उसके बाद समाज को इस बारे में जागरूक करना होगा। स्वयंसेवकों ने विद्यालय में और विद्यालय के बाहर उगे हुए खरपतवार को साफ किया। इस दौरान प्राचार्य ईश्वर सिंह, डी.पी.ई. राकेश बडाला व अन्य स्टाफ के सदस्य मौजूद रहे।

1 Comment

1 Comment

  1. Ygfdxa

    July 5, 2021 at 12:34 AM

Leave a Reply

Your email address will not be published.