Connect with us

Haryana

स्नेह भोज कैंटीन का उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने किया शुभारंभ

नागरिक अस्पताल में 5 व 10 रुपये में मिलेगी भोजन की थाली सत्यखबर पलवल (मुकेश कुमार) – हरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने आज पलवल सिविल अस्पताल में महाराजा अग्रसेन स्नेह भोज कैंटीन का रीबन काटकर शुभारंभ किया। नवचेतना ट्रस्ट के तत्वाधान में शुरू की गई कैंटीन द्वारा जिला नागरिक अस्पताल में जरूरतमंद लोगों […]

Published

on

नागरिक अस्पताल में 5 व 10 रुपये में मिलेगी भोजन की थाली

सत्यखबर पलवल (मुकेश कुमार) – हरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने आज पलवल सिविल अस्पताल में महाराजा अग्रसेन स्नेह भोज कैंटीन का रीबन काटकर शुभारंभ किया। नवचेतना ट्रस्ट के तत्वाधान में शुरू की गई कैंटीन द्वारा जिला नागरिक अस्पताल में जरूरतमंद लोगों को 5 रुपये व 10 रुपये में भोजन की थाली उपलब्ध कराई जाएगी।

उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि महाराजा अग्रसेन ने समाजवाद का सिद्धांत दिया। एक ऐसा समाज जहां सभी लोगों में समानताऐं हो। लोगों को खाना मिले, उनके पास रोजगार हो। उन्होंने कहा कि महाराजा अग्रसेन स्नेह भोज कैंटीन में जरूरतमंद लोगों को पांच रुपये में जो भोजन की थाली उपलब्ध कराई जाएगी, उसमें चावल के साथ दाल, कढ़ी या छोले उपलब्ध कराएं जाएंगे। जबकि 10 रुपये की थाली में चार चपाती, सब्जी, रायता, सलाद, चावल व दाल उपलब्ध कराई जाएगी। कैंटीन में दोपहर 12 बजे से लेकर 3 बजे तक और शाम 7 बजे से 10 बजे तक भोजन उपलब्ध होगा। उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि कैंटीन में गुणवत्ता युक्त भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। भोजन की गुणवत्ता को लेकर अगर कोई अपने विचार सांझा करना चहाता है तो उसपर भी विचार किया जाएगा। यह कैंटीन सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों के सहयोग से चलाई जा रही है, कैंटीन में कोई भी व्यक्ति अपना सहयोग प्रदान कर सकता है।

गोयल ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने अंत्योदय की कल्पना की थी। भाजपा सरकार उनके सपने को साकार कर रही है। हरियाणा सरकार द्वारा प्रत्येक जिले में अंत्योदय योजना के तहत केंद्र खोले जा रहे है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल के कुशल नेतृत्व में देश व प्रदेश में विकास की झड़ी लग गई है। पिछले 30 वर्षो में इतना विकास नहीं हुआ जितना भाजपा सरकार के शासन में हो रहा है। पलवल जिला में भाजपा का एक भी विधायक नहीं होने के बावजूद भी करोड़ों रूपए की विकास परियोजनाऐं जिनमें केएमपी,केजीपी,एलीवेटिड़ पुल के अलावा गांवों में रिकॉर्ड तोड़ विकास कार्य किए गए है। भाजपा सरकार ने सभी वर्गो के लिए योजनाऐं बनाई है।

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.