Connect with us

Haryana

21 जून को चतुर्थ अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह का आयोजन

पलवल, मुकेश बघेल । आगामी 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस व 28 जून को कबीर जयंती के भव्य आयोजन के संदर्भ में उपायुक्त मनीराम शर्मा ने लघु सचिवालय द्वितीय तल पर स्थित कान्फै्रंस हॉल में जिला के संबंधित अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए ताकि अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस […]

Published

on

पलवल, मुकेश बघेल

। आगामी 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस व 28 जून को कबीर जयंती के भव्य आयोजन के संदर्भ में उपायुक्त मनीराम शर्मा ने लघु सचिवालय द्वितीय तल पर स्थित कान्फै्रंस हॉल में जिला के संबंधित अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए ताकि अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस व कबीर जयंती समारोह को सुचारू रूप से संपन्न करवाया जा सके।

उपायुक्त ने बताया कि जिला स्तर पर आगामी 21 जून को चतुर्थ अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह का आयोजन स्थानीय नेताजी सुभाष चन्द्र बोस स्टेडियम में किया जाएगा। पलवल के उपमण्डल अधिकारी (ना0) एस.के. चहल को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह का नोडल अधिकारी  नियुक्त किया। उन्होंने 19 जून को प्रात 7 से 8 बजे तक होने वाली योग की अंतिम रिर्हसल के संबंध में रिहर्सल को सुचारू रूप से सम्पन्न करवाने के निर्देश भी दिए। इसके साथ-साथ उन्होंने पीने के पानी, पार्किंग, साफ-सफाई, बिजली, टैन्टेज व योग कार्यक्रम से जुड़ी अन्य व्यवस्थाओं के बारे में भी अधिकारियों को कार्य करने और प्राथमिकता के आधार पर निष्ठा-लग्र के साथ कार्य पूरे करने निर्देश दिए।

उन्होंने बताया कि 20 जून को प्रात: 06:00 बजे आयोजित होने वाली मैराथन के भव्य आयोजन की दिशा में संबंधित अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बिंदुओं विचार विमर्श कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

बैठक में उपायुक्त मनीराम शर्मा  ने कबीर जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के संबंध में भी अधिकारियों से विस्तार से चर्चा की। उन्होंने बताया कि 28 जून को संत कबीर दास की जयंती समारोह आगामी 28 जून को प्रात: 10:00 बजे स्थानीय  महात्मा गांधी सामुदायिक केन्द्र एवं पंचायत भवन  में आयोजित  किया जाएगा। इस संबंध में संबंधित अधिकारियों को  कबीर जयंती के भव्य आयोजन के लिए व्यापक प्रबंध सुनिश्चित किए  जाने के निर्देश भी दिए। इसके अतिरिक्त उन्होंने बैठक में मुख्यमंत्री घोषणाओं व सीएम विण्डो की समीक्षा भी की।

इस अवसर पर पलवल के उपमण्डल अधिकारी(ना.)एस.के. चहल, पुलिस उपाधिक्षक सुरेश कुमार, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी ए.सी. कौशिक, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी अनिल शर्मा, जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी विरेन्द्र सिंह,डा. एस.के. वर्मा, डॉ. राजेश बंसल,जिल अग्रणी बैक प्रबंधक एस.डी.आर्य तहसील कल्याण अधिकारी जयपान हुड्डा सहित सहित अन्य संबंधित अधिकारी भी मौजूद थे।

 

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.