Connect with us

Haryana

युवा समाज में अपना योगदान सुनिश्चित करें – राजबीर

सत्यखबर, पिल्लूखेड़ा (संजय जिन्दल) – ग्रवित योजना के तहत हरियाणा ग्रामीण विकास संस्थान द्वारा आयाजित प्रशिक्षण कैंप में दूसरे दिन 18 से 35 वर्ष के बारहवी पास युवाओं को प्रशिक्षण दिया गया। इस कैंप में ग्रामीण विकास योजनाओं के विषय में विस्तृत जानकारी दी गई। ताकि युवा स्वयं सेवक ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता का कार्य […]

Published

on

सत्यखबर, पिल्लूखेड़ा (संजय जिन्दल) – ग्रवित योजना के तहत हरियाणा ग्रामीण विकास संस्थान द्वारा आयाजित प्रशिक्षण कैंप में दूसरे दिन 18 से 35 वर्ष के बारहवी पास युवाओं को प्रशिक्षण दिया गया। इस कैंप में ग्रामीण विकास योजनाओं के विषय में विस्तृत जानकारी दी गई। ताकि युवा स्वयं सेवक ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता का कार्य करते हुए ग्राम विकास से जुड़ सके।

नीलोखेड़ी से आए प्रशिक्षक के तौर पर डा. सुमन ने बताया कि युवाओं को ऊर्जावान होने के साथ-साथ जागरूक होना भी अति आवश्यक है, ताकि युवा समाज में अपना योगदान सुनिश्चित कर सकें। प्रशिक्षक राजबीर शर्मा ने कहा कि युवा ग्रामीण विकास को दोगुनी तेजी से आगे बढ़ा सकते हैं। इस कैंप में ए.बी.पी.ओ. संदीप दहिया ने मनरेगा के तहत योजना के विषय में विस्तार पूर्वक जानकारी दी। स्वच्छ भारत मिशन के खंड समन्वयक रामकरण सिंह स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 के विषय में बताते हुए स्वच्छता के महत्व पर प्रकाश डाला।

श्रम कल्याण विभाग से आए वेद कुमार ने मजदूरों एवं भवन निर्माण कारीगरों को मिलने वाले लाभों के बारे में बताया। ०कार्यक्रम मे पटवारी कृष्ण कुमार, ग्रवित के खंड समन्वयक सोनू कुमार, मोनू शर्मा, जय भगवान रिटौली, अजय, सोनिया, रेनू, प्रदीप सहित लगभग 75 प्रतिभागी मौजूद रहे।

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.