Connect with us

Haryana

जहां साफ-सफाई, वहां मच्छर न पनपें भाई – सत्यवान

सत्यखबर, नरवाना (सन्दीप श्योरान) – जहां साफ-सफाई, वहां मच्छर न पनपें भाई, अभियान के तहत स्वास्थ्य निरीक्षक डा. सत्यवान के नेतृत्व में टीम ने शहर की नई बस्ती, ढ़ाणी, आजाद नगर, शास्त्री नगर में जाकर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। सत्यवान ने लोगों को कहा कि ज्यादातर बीमारियां गंदगी और खड़े पानी के […]

Published

on

सत्यखबर, नरवाना (सन्दीप श्योरान) – जहां साफ-सफाई, वहां मच्छर न पनपें भाई, अभियान के तहत स्वास्थ्य निरीक्षक डा. सत्यवान के नेतृत्व में टीम ने शहर की नई बस्ती, ढ़ाणी, आजाद नगर, शास्त्री नगर में जाकर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। सत्यवान ने लोगों को कहा कि ज्यादातर बीमारियां गंदगी और खड़े पानी के माध्यम से फैलती है।

इसलिए उन्हें चाहिए कि वो अपने आसपास पानी खड़ा न रहने दें। उन्होंने घर के ऊपर रखे टायर, पानी की टंकियों, मटकों मेेबरसात आदि का पानी इकट्ठा होने पर उनको खाली करने व उनमें लाल दवाई डालने के लिए कहा, ताकि लारवा न पनपनें पाएं। उन्होंने पानी की टंकियों को हफ्ते में एक बार व कूलर का पानी दो-तीन दिन में बदलने के लिए कहा। उन्होंने रविवार को ड्राई-डे मनाने के लिए कहा।

उन्होंने रात के समय मच्छरदानी, पूरी बाजू की कमीज, मच्छर भगाने की दवाई प्रयोग करने के लिए कहा, ताकि डेंगू, चिकनगुनिया आदि बीमारियों से बचा जा सके। उन्होंने लोगों को हल्का बुखार, सिर दर्द, बदन दर्द जैसे लक्ष्ण दिखाई देने पर डॉक्टर की सलाह पर दवाई लेने के लिए कहा, ताकि इन बीमारियों को आगे बढऩे से रोका जा सके। इस अवसर पर ब्लीडिंग चैकर टीम के सदस्य विक्रम, विजय, तरसेम, राममेहर, मनीष, साहिल, पवन, ओम गर्ग आदि उपस्थित रहे।

1 Comment

1 Comment

  1. Pingback: ethereum wallets

Leave a Reply

Your email address will not be published.