Connect with us

Assandh

करनाल में 100 बेड का कोविड केयर सेंटर तैयार, जाने किन सुविधाओं से है लेस

Published

on

सत्यखबर,करनाल 

कोविड संक्रमण को लेकर कायम चुनौतियों के बीच मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सोमवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये जिले में कई नई परियोजनाओं को हरी झंडी दिखाई। इनमें एक बैंक्वेट हाल में 100 आक्सीजन बेड के कोविड हेल्थ केयर सेंटर सहित करनाल रिसोर्स लोकेटर वेब पोर्टल, भविष्य के लिए कोविड प्रूफ योजना और असंध उपमंडल में 30 बेड के कोविड अस्पताल की शुरुआत शामिल हैं। ये परियोजनाएं कोविड महामारी से बचाव के लिए हरियाणा सरकार की जिलावासियों के लिए अहम सौगात हैं।

ये भी पढ़े… कैथल : कोरोना के चलते सहारण खाप ने पांच गांव में लगाया लॉकडाउन

 उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा कोविड पाजिटिव मामलों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए कोविड रोगियों के लिए 100 बेड का कोविड हेल्थ केयर सेंटर हिना बैंक्वेट हाल में शुरू किया गया है। इसमें आक्सीजन कंसन्ट्रेटर, आक्सीजन सिलेंडर, पल्स आक्सीमीटर व थर्मामीटर इत्यादि सुविधाएं हैं। साथ ही जिला प्रशासन द्वारा कोविड-19 को हराने के लिए एक और सकारात्मक पहल की गई है।

मुख्यमंत्री ने ग्रामीण और दूरदराज के क्षेत्रों में भी कोविड के रोगियों की बढ़ती संख्या को नियंत्रित करने के लिए, उपमंडल असंध में 30 बेड के कोविड अस्पताल की शुरुआत की। यह अस्पताल आपात स्थिति में असंध सब डिवीजन में स्थापित कोविड अस्पताल उन मरीजों के लिए जीवन रक्षक का काम करेगा, जो गंभीर स्थिति में हैं और उसे तत्काल चिकित्सा सहायता चाहिए।

1 Comment

1 Comment

  1. Nbcero

    July 4, 2021 at 12:50 PM

    Vmmzoh – ed solutions Xmnola

Leave a Reply

Your email address will not be published.