Connect with us

Crime

पानीपत: मासूम की दुष्कर्म के बाद हत्या का आरोपी पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार,जानिए कैसे आया काबू

Published

on

Rape accused arrested from West Bengal

Rape accused arrested from West Bengal

सत्य खबर, पानीपत । पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन के मार्गदर्शन में कार्रवाही करते हुए सीआईए वन की टीम ने 7 वर्षीय मासूम बच्ची की हत्या की वारदात को पर्दाफास करते हुए आरोपी को पश्चित बंगाल के हावड़ा रेवले स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान योगश उर्फ शिवकुमार निवासी यमुनानगर हाल किरायेदार थाना पुराना औद्योगिक क्षेत्र के रूप में हुई है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय सिंह ने लघु सचिवालय के तृतीय तल पर स्थित पुलिस विभाग के सभागार में प्रेसवार्ता कर जानकारी देते हुए बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी ने बच्ची की हत्या की वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकारा। पूछताछ में आरोपी से खुलाशा हुआ उसने तांत्रिक विद्या में निपुण होने के लिए मानव बलि के नाम पर 24 अक्तूबर दिवाली की रात बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या की। आरोपी अपने किराये के कमरे के पिछे खाली पड़े प्लाट में बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर शव को वही छोड़कर कमरे पर आ गया था। किसी को उस पर शक ना हो इसके लिए आरोपी बच्ची के परिजनों के साथ ढूंढने मदद करने लगा। आरोपी 25 अक्तूबर की सुबह करनाल में अपनी बहन के घर गया। इसी दौरान आरोपी को कही से जानकारी मिल गई कि पुलिस की टीमें आसपास के लोगों से पूछताछ कर रही है। आरोपी पुलिस पकड़ से बचने के लिए उसी समय करनाल से दिल्ली चला गया। रात भर दिल्ली में घूमने के बाद 26 अक्तूबर को पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से बंगाल वाली ट्रेन में बगैर टिकट चढ़ गया। पुलिस टीम ने विभिन्न तकनीकी पहलुओं पर छानबीन करते हुए आरोपी को पश्चिम बंगाल में हावड़ा रेलवे स्टेशन से काबू किया। आरोपी को सीआईए वन की टीम पश्चिम बंगाल के जिला हावड़ा माननीय न्यायालय में पेश कर राहदारी रिमांड पर पानीपत लेकर आ रही है।Rape accused arrested from West Bengal

इस प्रकार आया आरोपी पुलिस पकड़ में
पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन के मार्गदर्शन में पुलिस की कुल 6 टीमें विभिन्न पहलूओं पर जांच में जुटी हुई थी। सभी टीमें दिए गए दिशा निर्देश के अनुसार मामलें की जांच पड़ताल में जूटी रही। टीम ने पिड़ित परिवार के आस पड़ोस के सभी लोगों से पूछताछ की। जिस दौरान उसी बिल्डिंग में किराये पर रहने वाले योगश उर्फ शिवकुमार के कमरे पर वारदात के बाद से ही ताला लगा मिला। शक के आधार पर पुलिस टीम ने योगेश उर्फ शिवकुमार के बारे में जानकारी जुटाई गई। आरोपी के फोन की लोकेशन लगातार बदलती रही। इनमें यूपी के अलीगढ, मौजपुर, फिरोजाबद रेलवे स्टेशन के आसपास की लोकेशन शामिल थी। इस दोरान आरोपी बीच-बीच में मोबाइल को स्विच ऑफ भी कर रहा था। सीआईए वन प्रभारी इंस्पेक्टर राजपाल द्वारा पूरी जानकारी पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन के संज्ञान में लाई गई। पुलिस अधीक्षक ने इनपुट के आधार पर सीआईए वन की तीन अलग-अलग टीमों को यूपी व बंगाल के लिये रवाना किया। इनमे से एक टीम बाई एयर कलकता पहुंची। पुलिस टीम ने हावड़ा जीआरपी के सहयोग से आरोपी को हावड़ा रेलवे स्टेशन पर काबू कर पूछताछ की तो आरोपी ने वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकारा।

Also check these news links:

सरेआम उड़ाई जा रही आचार संहिता की धज्जियां, बिना परमिशन के हो रही विशाल जनसभाएं

दिल्ली जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बस और ट्रक में भयंकर टक्कर एक की मौत

हरियाणा : लड़की ने लड़के के मुंह पर डाला तेजाब, जानिए क्यों

585 करोड़ से 161 एकड़ में बनी रेल कोच मरम्मत फैक्टरी को किया लोकार्पित, शुरूआत में 1200 युवाओं को मिलेगा रोजगार

गैंगस्टर प्रदीप कासनी को पुलिस कस्टडी में मारने की योजना, पुलिस ने नाकाम की साजिश

आरोपी का पहले भी अपराधिक रिकार्ड रहा है
आरोपी जिला यमुनानगर के थाना शहर में वर्ष 2014 में दर्ज पॉक्सो एक्ट के एक मामलें में सजायाफ्ता अपराधी है। आरोपी को उक्त मामलें में माननीय न्यायालय से वर्ष 2015 में 5 वर्ष की सजा हुई थी। आरोपी वर्ष 2019 में सजा पूरी होने पर जेल से बाहर आया था।

यह था मामला

थाना पुराना औद्योगिक में 25 अक्तूबर की सुबह एक युवक ने शिकायत देकर बताया कि वह मूल रूप से यूपी के लखीमपुर जिला का रहने वाला है। हाल में वह थाना पुराना औद्योगिक क्षेत्र के अंतर्गत काबड़ी रोड पर एक कॉलोनी में रहता है। वह मेहनत मजूदरी का काम करता है। उसकी दो बेटियां है। बड़ी बेटी की उम्र 7 वर्ष है। वह 24 अक्तूबर दीवाली की रात करीब 9 बजे घर से दुकान पर गई थी जो वापिस नही आई। उसने परिवार सहित बच्ची की विभिन्न जगहों पर तलाश की परंतु बच्ची का कही कोई पता नही लगा। थाना पुराना औद्योगिक में पिता की शिकायत पर अपहरण की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने अपहर्त बच्ची की तलाश शुरू कर दी थी।Rape accused arrested from West Bengal

थाना पुराना औद्योगिक पुलिस की टीम क्षेत्र में बच्ची की तलाश कर रही थी। इसके कुछ देर बाद ही सुबह करीब 9 बजे बच्ची का शव घर के पीछे झाड़ियों में पड़े होने बारे सूचना मिली। सूचना मिलते ही पुलिस टीम ने तुरंत मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर सिविल अस्पताल में डॉक्टरों के बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों के हवाले कर दर्ज मामले में हत्या और पॉक्सो एक्ट की विभिन्न धाराए जोड़कर आगामी कार्रवाही शुरू कर दी थी ।