Connect with us

Delhi

बेटी की सुरक्षा को लेकर ब्रिटेन के पीएम सुनक ने कही यह बड़ी बात

Published

on

Britain's PM Sunak said on daughter's safety

Britain’s PM Sunak said on daughter’s safety

सत्य खबर, नई दिल्ली । महिलाओं की सुरक्षा का मुद्दा हर जगह उठता है. चाहे वो भारत हो, अमेरिका हो या फिर ब्रिटेन. यूके ने नवनिर्वाचित पीएम ऋषि सुनक ने कहा कि उनकी बेटी भी जब अकेले घर से बाहर जाती है तो उन्हें डर लगता है. सुनक ने अपनी बड़ी बेटी कृष्णा के बारे में खुलकर बात की. ब्रिटेन के पीएम ने कहा कि उनकी बेटी अधिक स्वतंत्रता की इच्छा रखती है लेकिन वो भी ब्रिटेन में कई अपराधों के बारे में सुनकर बहुत परेशान थी. एक घटना का जिक्र करते हुए उन्होंने बताया कि जब लिवरपुल में नौ साल की ओलिविया की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी तो इस घटना ने बड़ी बेटी को डरा दिया था.Britain’s PM Sunak said on daughter’s safety

अपराध पर नकेल कसने के लिए दृढ़ संकल्प के साथ ही ऋषि सुनक ने कहा कि मेरी सबसे बड़ी बेटी उम्र के उस पड़ाव में हैं जहां से वो खुद चलना चाहती है और इसलिए जब मैं चांसलर था तो डाउनिंग स्ट्रीट के उस फ्लैट में नहीं रहता था. उन्होंने कहा कि मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मेरे बच्चे और बाकी सभी लोग सुरक्षित रूप से घूम सकें. कोई भी माता-पिता अपने बच्चों के लिए यही चाहता है.

लोगों की सुरक्षा सबसे बड़ा मसला- पीएम सुनक
पीएम सुनक ने कहा कि अतीत में मैंने सुरक्षा को हल्के में लिया है और हममें से कई पुरुषों ने भी. पिछले साल की घटनाओं ने हमें दिखाया कि इतनी सारी महिलाओं और लड़कियों ने खुद को उतना सुरक्षित महसूस नहीं किया जितना उन्हें करना चाहिए था. इसलिए इससे निपटना और लोगों के लिए इसे सुरक्षित बनाना कुछ ऐसा है जो मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से काफी महत्वपूर्ण है.

Also check these news links: 

गुरुग्राम में प्रॉपर्टी डीलर से धमकी देकर 50 लाख की मांग करने वाले पकड़े

हरियाणा:बाप के मर्डर के गवाह बेटे की गोली मारकर हत्या, ग्रामीणों ने दी पुलिस को यह चेतावनी

अब बिना टेस्ट के भी बन सकता है डीएल,जानिए कैसे

अब बिना टेस्ट के भी बन सकता है डीएल,जानिए कैसे

इस अभिनेत्री ने किया खुलासा श्रद्धा वाकर जैसी है उसकी भी कहानी

पुलिस को सड़कों पर उतरना होगा- सुनक
ऋषि सुनक ने यह भी कहा कि वह अपने कार्यकाल के दौरान अपराध को कम करने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं. उन्होंने कहा, “मैं इसे एक स्तर तक बढ़ाने के एक हिस्से के रूप में देखता हूं. उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा पुलिस अधिकारियों को ग्राउंड पर उतरना होगा. सड़कों पर रहकर लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करनी होगी. पीएम ने कहा कि पड़ोस के अपराध को कम करने के लिए अधिक पुलिस अधिकारियों को सड़क पर लाना मेरे लिए अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण है. Britain’s PM Sunak said on daughter’s safety

भारत के साथ मुक्त व्यापार समझौता
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने कहा है कि सरकार भारत के साथ मुक्त व्यापार समझौता (एफटीए) वार्ता को यथाशीघ्र पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने संसद के निचले सदन हाउस ऑफ कॉमन्स में कहा कि 10 डाउनिंग स्ट्रीट में कार्यभार संभालने के बाद इंडोनेशिया के बाली में जी20 शिखर सम्मेलन में बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री मोदी के साथ अपनी पहली बैठक के दौरान एफटीए पर प्रगति की समीक्षा की. संसद का यह सत्र इंडोनेशिया के बाली में जी-20 शिखर सम्मेलन पर था. ब्रिटेन में विपक्षी लेबर पार्टी के नेता कीर स्टारमर और उनकी अपनी कंजर्वेटिव पार्टी के सांसदों ने भारत के साथ समझौते को पूरा करने की समयसीमा पर उनसे सवाल किया था. इसके जवाब में सुनक ने कहा, मैंने भारत सरकार के साथ मुक्त व्यापार समझौते पर चर्चा की है. भारत के प्रधानमंत्री और मैंने अपनी टीमों को जितनी जल्दी हो सके उतनी जल्दी काम करने के लिए कहा है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *