Connect with us

Haryana

सीएम खट्टर की अधिकारियों पर सख्ती, जारी किए यह नए आदेश

Published

on

CM Khattar strictness on the officers

CM Khattar strictness on the officers

सत्य खबर, चंडीगढ़ । हरियाणा के मुख्यालयों में बैठे अधिकारियों का अचानक सीएम मनोहर लाल खट्‌टर ने मंगलवार को NO मीटिंग डे घोषित कर दिया है। मंगलवार को अधिकारी मुख्यालय में बैठेंगे। सीएम के इस आदेश की अब असल वजह सामने आई है। असल में अफसर ऑफिस में बैठने की जगह गायब रहते थे।

कोई पूछता तो मीटिंग का बहाना बना देते थे। कुछ दिन पहले चंडीगढ़ में भाजपा विधायकों ने भी सीएम खट्‌टर के आगे यह मुद्दा उठाया। जिसके बाद खट्‌टर भी नाराज दिखे। उन्होंने अब हरियाणा के बाबुओं पर यह नकेल कसी है।

चंडीगढ़ स्थित हरियाणा सिविल सचिवालय और चंडीगढ़ व पंचकूला में विभागों के मुख्यालयों में हर मंगलवार को ‘नो मीटिंग डे’ घोषित किया गया है। इस संबंध में राज्य के सभी प्रशासनिक सचिवों, मंडल आयुक्तों, विभागाध्यक्षों और उपायुक्तों को पत्र भी जारी कर दिया गया है। अब अगर किसी अफसर ने कहा कि वह मंगलवार को मीटिंग में है तो फिर उस पर गाज गिरनी तय है। सरकार उसके विभाग बदलने से भी संकोच नहीं करेगी।CM Khattar strictness on the officers

Also check these links:

कांग्रेस में ताबड़तोड़ जॉइनिंग का सिलसिला जारी, पूर्व आईएएस चंद्रप्रकाश ने थामा कांग्रेस का दामन

5G को लेकर हरियाणा सरकार की ये है तैयारी

जन्म दिवस पर विशेष : ऐसा था कादर खान का बचपन का दौर

चीन में पार्टी के अधिवेशन से जबरदस्ती बाहर निकाले गए पूर्व राष्ट्रपति, जानिए क्यों

सरकार यह बता रही वजह
सरकार की ओर से इस फैसले की वजह यह बताई गई है कि चंडीगढ़ व पंचकूला स्थित हरियाणा सरकार के विभागों के मुख्यालयों में बैठे अधिकारी मीटिंगों के कारण जनप्रतिनिधियों और लोगों से नहीं मिल पा रहे थे। इस नए आदेश से अधिकारी जनप्रतिनिधियों के साथ-साथ आम जनमानस को मिलने व संपर्क करने के लिए पूरा टाइम दे पाएंगे।

शुक्रवार को फील्ड में रहेंगे विभागाध्यक्ष
सरकार की ओर से सभी विभागाध्यक्षों को यह भी निर्देश दिए गए हैं कि वे सप्ताह में एक दिन, विशेषकर शुक्रवार को फील्ड में जाएं और सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की निगरानी करने के साथ – साथ जमीनी स्तर पर मुद्दों को समझें। इन दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करने के भी निर्देश दिए गए हैं।CM Khattar strictness on the officers

विधायकों ने की थी अफसरों की शिकायत
हरियाणा के मुख्यालयों में बैठे अधिकारियों की न मिलने की शिकायत विधायक दल की बैठक में विधायकों ने सीएम मनोहर लाल से की थी। सीएम ने अधिकारियों की इस कार्यप्रणाली पर नाराजगी जताई थी। साथ ही विधायकों को आश्वासन दिया था कि वह जल्द ही इस व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए काम करेंगे। इसके बाद सरकार की ओर से यह फैसला लिया गया है। इस दौरान विधायकों ने खट्‌टर सरकार के मंत्रियों की भी शिकायत की थी। जिसको लेकर भी सीएम ने मंत्रियों को हिदायत जारी की थी।