Connect with us

Chandigarh

कल तक निपटा लें बैंक से जुड़े काम, वरना हो सकती है परेशानी… जानिए क्यों?

Published

on

Finish the work related to the bank till tomorrow

Finish the work related to the bank till tomorrow

सत्यखबर, नई दिल्ली
अगर आपको इस हफ्ते बैंक से जुड़ा कोई जरूरी काम है तो उसे जल्द निपटा लें. ऐसा न करने पर आपको परेशानी हो सकती है. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि शनिवार को बैंकों की देशव्यापी हड़ताल है. और इस दौरान सभी बैंकों में कामकाज पूरी तरह से ठप रहेगा. अपनी मांगों के संबंध में ऑल इंडिया बैंक एम्पलाइज एसोसिएशन ने ये हड़ताल बुलाई है।Finish the work related to the bank till tomorrow

AIBEA की ओर से 19 नवंबर को हड़ताल बुलाई गई है. और तीसरा शनिवार होने की वजह से बैंक में छुट्टी भी नहीं है. बैंक ऑफ बड़ौदा की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि एसोसिएशन के महासचिव ने इंडियन बैंक एसोसिएशन को हड़ताल के संबंध में नोटिस भेजा है. इसके मुताबिक, शनिवार को बैंक हड़ताल प्रस्तावित है. इस हड़ताल से बैंकिंग सेवाओं में रुकावट आ सकती है.

बैंक हड़ताल बुलाने के कारणों की बात करें तो ऑल इंडिया बैंक एम्पलाइज एसोसिएशन ने बैंकों के प्राइवेटाइजेशन के खिलाफ और बैंक कर्मियों की सुरक्षा को लेकर अपनी मांगों के संबंध में हड़ताल का ऐलान किया है. अपने बैंकों से जुड़े काम इन दो दिनों में निपटाना इसलिए भी जरूरी है, क्योंकि शनिवार के बाद रविवार को बैंकों में साप्ताहिक अवकाश रहेगा. यानी दो दिन बैंक में कामकाज प्रभावित रहेगा.Finish the work related to the bank till tomorrow

Also check these news links:

न्यूजीलैंड में भारतीय विद्यार्थियों को मिलेगी करोड़ों की स्कॉलरशिप, जानिए कैसे लें

दिल्ली से चंडीगढ़ का सफर होगा आसान दो यह हाईवे भी हरियाणा को मिले, जानिए कौन-कौन से

हरियाणा में अब स्मार्ट डीएल की तर्ज पर स्मार्टआर्म्स लाइसेंस की तैयारी

17 नवंबर का राशिफल : इन राशि वालों को रखना होगा खान-पान पर ध्यान

बैंक की ब्रांचों में काम-काज बंद रहने के बादजूद लोग ऑनलाइन बैंकिंग सेवाओं का इस्तेमाल कर सकते हैं. पैंसों से लेन-देन से लेकर खरीदारी तक में ये सेवाएं काम आ सकती है. बैंकों की ये सर्विसेज 24 घंटे उपलब्ध रहेंगी. हालांकि, इस देशव्यापी हड़ताल के दौरान विभिन्न बैंक के एटीएम में नकदी की कमी देखने को मिल सकती है. ऐसे में हड़ताल के पहले ही ATM से पैसे निकालने में ही फायदा है.

हालांकि, हर बैंक अपने ग्राहकों को परेशानी से बचाने के लिए प्रयास कर रही है. बैंक ऑफ बड़ौदा की ओर से बीते दिनों एक नियामकीय फाइलिंग में AIBEA द्वारा बुलाई गई हड़ताल के बारे में जानकारी देते हुए बताया गया कि बैंक ने जरूरी कदम उठा रही है. लेकिन इस बीच अगर आपको हड़ताल या उसके एक दिन बाद रविवार को पैसों की जरूरत है और बैंक जाना है तो इंतजार न करें और इन दो दिनों में अपने काम निपटा लें.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *