Connect with us

Chandigarh

चुनाव से पहले होगा हरियाणा सरकार के पास नया हेलीकॉप्टर, जानिए कीमत

Published

on

Haryana government has a new helicopter

Haryana government has a new helicopter

सत्य खबर, चंडीगढ़ । देश में लोकसभा और हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले खट्‌टर सरकार नया हेलिकॉप्टर खरीद रही है। जिस पर 105 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं। यह हेलिकॉप्टर जर्मनी से हरियाणा आएगा। सीएम मनोहर लाल खट्‌टर की अगुआई वाली सरकार की इस खरीद को हाईलेवल परचेज कमेटी की मंजूरी मिल चुकी है।Haryana government has a new helicopter

हालांकि पहले वित्त विभाग ने इस पर रोक लगा दी थी। जिसके बाद खरीद का मामला लटक गया। अब चुनाव नजदीक आते ही सरकार फिर हरकत में आई। नए सिरे से बातचीत के बाद हाईलेवल परचेज कमेटी ने खरीद की मंजूरी दी।

105 करोड़ के नए हेलिकॉप्टर की खरीद के पीछे हरियाणा सरकार द्वारा वजह भी दी गई है। सरकार की ओर से कहा गया है कि 2008 का हेलिकॉप्टर पुराना हो चुका है। उसके रखरखाव पर काफी खर्च हो रहा है, जिसके कारण नए हेलिकॉप्टर की खरीद आवश्यक है।

Also check these news links:

27 अक्टूबर का राशिफल: इन राशि वालों को मिलेगी खुशखबरी

समालखा के विधायक धर्म सिंह छोकर के बेटे की कंपनी माहिरा पर फिर लगे फर्जीवाड़े के आरोप, लाइसेंस रद्द

खड़गे ने दिया पूर्व सीएम हुड्डा को जोर का झटका, जानिए कैसे

पंजाब और हरियाणा सरकार भी एक-दूसरे का हेलिकॉप्टर यूज करते हैं। जरूरत के हिसाब से वह एक-दूसरे को इसे उपलब्ध करवाते हैं। हालांकि इसको लेकर कई बार दोनों राज्यों के विपक्षी दलों ने सवाल भी उठाए हैं, लेकिन दोनों सरकार अभी तक इस मामले में चुप्पी साधे हुए हैं।Haryana government has a new helicopter

हाई लेवल कमेटी की मीटिंग के बाद कोटेशन वगैरह मंगवाकर हेलिकॉप्टर डील फाइनल हो चुकी है। खरीद समझौते के दिन से सवा साल यानी 15 महीने में हेलिकॉप्टर की डिलीवरी हो जाएगी।