Connect with us

NATIONAL

सर्दियों में चलानी है कार तो इस काम के लिए हो जाएं तैयार

Published

on

drive car in winter then get ready for this work

drive car in winter then get ready for this work

सत्य खबर, नई दिल्ली । कार को हर तरह को मौसम के लिए कई तरह के एक्सेसरीज मिलती है। इनकी मदद से आपकी सुरक्षा तो बढ़ ही जाती साथ ही यह सफर या ड्राइविंग को भी मजेदार बना देते हैं।

कई बार लोगों को इनके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं होती है। इसी को देखते हुए मारुति सुजुकी अपने ग्राहको के लिए ठंड के मौसम में उपयोग होने वाली अपने मौजूदा पार्ट्स और एक्सेसरीज के बारे में लोगों को बता रही है। इसके लिए कंपनी ने बकायदा एक शीतकालीन अभियान 2022 की घोषणा भी की है।drive car in winter then get ready for this work

जैसा की आपको पता है कि सर्दियों में प्रदूषण स्तर बहुत ज्यादा होता है और धुंध और कोहरा जैसी स्थिति पैदा हो जाती है। इससे निपटने के लिए मारुति एक केबिन एयर फिल्टर पीएम 2.5/ कार एयर प्यूरीफायर, ड्राइविंग के दौरान साफ दिखे उसके लिए फॉगलाइट और हेडलाइट के साथ-साथ ब्रेक पैड, ब्रेक फ्लुइड और कूलेंट जैसे एक्सेसरीज बेचती है।

also check these news links:

बाजवा की जगह यह बने पाक सेना के नए प्रमुख

1 साल से समुद्र में पड़ा iPhone कर रहा है काम, जानिए कौन सा है मॉडल?

सालों से जारी है सरपंच चुनावों का खूनी खेल दोनों पक्षों के 6 लोगों की हो चुकी है हत्या

बेटे ने की मां-बाप, बहन और दादी की हत्या… जानिए क्यों?

मारुति सुजुकी के अनुसार, इस अभियान के जरिए कंपनी अपने ग्राहकों को अधिक क्वॉलिटी वाले पार्ट्स मुहैया कराना चाहती, जो मारुति सुजुकी कारों को अच्छे तरीके से रखरखाव करने में मदद करते हैं। इससे कार का परफॉर्मेंस तो बढ़ता ही है साथ ही साथ ही कार ज्यादा दिन तक चलती है। ग्राहक सभी मारुति सुजुकी एक्सेसरीज और पार्ट्स ऑनलाइन या मारुति सुजुकी आउटलेट्स से ऑर्डर कर सकते हैं।

मारुति सुजुकी इंडिया हाल ही में ऑल्टो के10 के नए सीएनजी वर्जन के लॉन्च के साथ भारत में अपने सीएनजी पोर्टफोलियो का विस्तार कर रही है। इसकी शुरुआती कीमत 5.95 लाख, एक्स-शोरूम है। ऑल्टो सीएनजी के साथ कंपनी के सीएनजी पोर्टफोलियो में सिलेरियो, स्विफ्ट, वैगनआर, ईको, डिजायर, बलेनो, अर्टिगा और XL6 पहले से मौजूद हैं। ब्रांड की हाल ही में लॉन्च की गई ग्रैंड विटारा और ब्रेजा के सीएनजी को जल्द ही पेश करने की भी योजना है।drive car in winter then get ready for this work

मारुति सुजुकी ने ईको वैन को नए इंजन के साथ पेश किया है, जिसकी कीमत 5.10 लाख रुपये से शुरू होती है। नई ईको में 1.2-लीटर उन्नत के-सीरीज डुअल जेट, डुअल वीवीटी इंजन मिलता है जो 80बीएचपी पर 6000आरपीएम का 10% अधिक पावर आउटपुट और 104.4एनएम पर 3000आरपीएम (पेट्रोल वेरिएंट के लिए) का टॉर्क आउटपुट देता है। इसमें 20.20 किमी/लीटर का माइलेज मिलता है, जबकि एस-सीएनजी वर्जन में 27.05 किमी/किग्रा का माइलेज मिलता है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *