Connect with us

NATIONAL

मल्लिकार्जुन खरगे बने कांग्रेस के अध्यक्ष, जानिए कितनी है संपत्ति, पढ़िए उनका फाइनेंशियल ब्यौरा क्या है

Published

on

Mallikarjun Kharge appointed as Congress

Mallikarjun Kharge appointed as Congress

सत्य खबर, नई दिल्ली । कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए किसका नाम फाइनल हुआ है इसका फैसला हो चुका है. कांग्रेस के दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खरगे और तिरुवनंतपुरम से लोकसभा सांसद शशि थरूर कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मैदान में थे. दरअसल कांग्रेस पार्टी के 137 साल के इतिहास में छठी बार अध्यक्ष पद के लिए चुनाव हुआ है. और मल्लिकाअर्जुन खरगे ने चुनावों में बाजी मार ली है…. लेकिन क्या आपको पता है कि मल्लिकाअर्जुन खरगे कितने करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं. नहीं पता तो आइए आपको बताते हैं उनका फाइनेंशियल ब्यौरा क्या है. Mallikarjun Kharge appointed as Congress

इतने करोड़ की है संपत्ति

साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान खड़गे ने अपनी संपत्ति को लेकर जो हलफनामा दाखिल किया था. इस एफिडेविड के मुताबिक खड़गे का कुल एसेट 15,77,22,896 रुपए है. इस हलफनामें के मुताबिक उनके उपर 31,22,000 रुपये की लायबिलिटीज भी दिखाई गई है. वहीं कैश की बात करें तो एफिडेविट के मुताबिक उनके पास 6.50 लाख रुपए का कैश दिखाया गया है जिसमें 2.5 लाख रुपए का कैश उनकी पत्नी के नाम पर है.

Also check these links:

कुलदीप बिश्नोई ने लोगों को सुनाया अपना दुखड़ा, जानिए क्या कहा

हरियाणा : मंत्रियों से नाराज हैं सीएम जानिए वजह

सड़क के खराब होने पर नपंगे संबंधित अधिकारी, जानिए कैसे

इन सरकारी बैंकों में है खाता

साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव के हलफनामें के मुताबिक मल्लिकाअर्जुन खरगे के पास 6 से ज्यादा बैंक खाते है. इनमें प्रगति ग्रामीण बैंक, कैनरा बैंक, कारपोरेशन बैंक और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया जैसे नाम है. इन बैंको में 1 करोड़ रुपए से ज्यादा की रकम जमा दिखाई गई है. खड़गे के हलफनामे के मुताबिक इन्होंने सरकार योजनाएं जैसे एनएसस, पोस्टल सेविंग स्कीम, एलआईसी इन सबमें कोई निवेश नहीं किया हुआ है.Mallikarjun Kharge appointed as Congress

फिक्स्ड डिपॉजिट में पड़ी है इतनी रकम

मल्लिकाअर्जुन खरगे के हलफनामफे के मुताबिक शेयर, बॉन्ड्स में करीब 25 लाख रुपए से ज्यादा का निवेश किया हुआ है. वहीं फिक्स्ड डिपॉजिट की बात करें तो यहां उनके 8 खाते हैं जिसमें ज्यादातर SBI के है. केवल फिक्स्ड डिपॉजिट में 65 लाख रुपए का निवेश किया हुआ है. इन एफडीज से इनको मोटा ब्याज मिलता है.

नहीं है कोई वाहन

मल्लिकार्जुन खरगे के एफिडेवि में एक जानकारी ऐसी है जो हैरान करने वाली है. इनके हलफनामें के मुताबिक इनके पास कोई भी गाड़ी नहीं है. 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान भरे गए हलफनामें में मोटर व्हीकल के कॉलम में किसी भी वाहन का कोई जिक्र नहीं किया गया है.