Connect with us

NATIONAL

घर की इन छोटी-छोटी गलतियों से हो सकता है भारी नुकसान पढ़िए पूरी खबर

Published

on

minor mistakes in the house can cause huge losses

सत्यखबर, नई दिल्ली। घर की छोटी छोटी गड़बड़ियां जीवन में बड़ी समस्याएं उत्पन्न कर सकती हैं. घर में रखी चीजों का वास्तु के विपरीत होना बेहद अशुभ माना जाता है. आपके घर में ऐसी कई चीजें हो सकती हैं, जो दिखने में बेहद मामूली हैं, लेकिन वास्तु के हिसाब से उसका बड़ा महत्व होता है. अक्सर लोग शास्त्रों की जानकारी के अभाव में जाने-अनजाने इन चीजों का घर में गलत जगह और गलत तरीके से इस्तेमाल करते हैं. आइए जानते हैं घर में वास्तु के हिसाब से कौन सी गड़बड़ियां नहीं करनी चाहिए.minor mistakes in the house can cause huge loss

घर का मुख्य द्वार वास्तु के अनुसार घर के मुख्य द्वार में अंधेरा रखना अशुभ माना जाता है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक मुख्य द्वार का रंग ठीक न होना बेहद खराब माना जाता है. मुख्य द्वार का आकर्षक न होना भी गलत माना जाता है. अगर घर के मुख्य द्वार में गड़बड़ी है तो इससे घर के लोगों के जीवन में आने वाली सफलता के अवसर कम हो जाते हैं. इसका उपाय ये है कि मुख्य द्वार को साफ रखिए. रोशनी रखें. घर का दरवाजा अच्छी तरह से पेंट हो.

Also check these links:

जेजेपी का 5वां स्थापना दिवस आज, जानिए रैली में क्या कुछ रहने वाला है खास

Canada जाना है तो थोड़ा रहे सावधान, विदेश भेजने के नाम पर फर्जी एजेंट लूट न लें मेहनत की कमाई

फिल्म दर्शकों को लेकर शाहरुख खान ने दिया बड़ा बयान, फिल्मों का कुछ नहीं बिगाड़ सकता OTT

4 लड़कियों ने युवक के साथ किया जबरन ‘गैंगरेप’! जानिए कहां का है मामला…

घर में लगे हुए चित्र अगर खराब, टूटे-फूटे या गंदे हैं तो वास्तु के अनुसार इसे काफी अशुभ माना जाता है. घर के चित्रों पर धूल जमा होना भी सही नहीं माना जाता. एकसाथ बहुत सारे चित्रों का लगा होना या चित्र खराब हो रहे हैं तो इससे घर में वाद विवाद ज्यादा होता है. रिश्तों में खटास आती है. उपाय ये है कि घर के चित्रों को हमेशा ठीक और साफ रखिए. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है.
घर में कपड़ों और जूते-चप्पलों को इधर उधर फेंक देना. जूतों और कपड़ों की अलमारी को अव्यवस्थित रखने से धन की बर्बादी होती है. करियर में उतार चढ़ाव भी आता है. उपाय ये है कि घर को जितना ज्यादा व्यवस्थित रखेंगे, करियर उतना ज्यादा बेहतर होगा.

घर में पानी की बर्बादी करना, घर की टोटियों से अनावश्यक पानी का बहना, जरूरत से ज्यादा पानी का प्रयोग करना गलत माना जाता है. इससे सेहत की समस्याएं लगी रहती हैं, मानसिक रूप से कमजोरी आती है. इसके लिए घर में पानी का सही प्रयोग करने से घर की आर्थिक स्थिति सही रहती है और सेहत भी सही रहेगी.

घर में पुराने कपड़े जूते रखना. पुरानी अनुपयोगी चीजों को घर में जमा करने से राहु की स्थिति खराब होती है. घर में बीमारियां और चिताएं बढ़ती हैं. इसलिए घर से अनुपयोगी चीजों को हटा दीजिए. घर का वास्तु सही रहेगा.

घर में सब जगह पर प्रकाश की व्यवस्था न होना अच्छा नहीं हैं. फ्यूज बल्ब और फ्यूज ट्यूब लाइट का होना भी घर के वास्तु के लिए अशुभ माना जाता है. बिजली के खराब उपकरणों के घर में होने से तनाव की स्थिति उत्पन्न होने लगती है. मानसिक चिताएं बढ़ने लगती हैं. आर्थिक समस्या उत्पन्न होती हैं. इसलिए घर में पूरी तरह से प्रकाश की व्यवस्था होनी चाहिए और अगर सूर्य का प्रकाश घर में आ रहा है तो वो सबसे बढ़िया उपाय है. इससे घर की सभी आर्थिक समस्या समाप्त हो जाएंगी.minor mistakes in the house can cause huge loss

घर के दरवाजों का सही तरीके से ना खुलना, ना बंद होना वास्तु के हिसाब से सही नहीं माना जाता. घर के दरवाजों का जोर-जोर से आवाज करना भी अशुभ माना जाता है. इससे घर में झगड़े होते हैं और आपसी रिश्तों में मन-मुटाव आएगा. इसके लिए घर के मुख्य द्वार का खास ख्याल रखना है लेकिन अन्य दरवाजों का भी ध्यान रखें.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *