Connect with us

Crime

मुठभेड़ के बाद टैक्सी चालक मोहित सोनी की हत्या के तीन आरोपी काबू

Published

on

Three accused of murder of taxi driver is arrest

Three accused of murder of taxi driver is arrest

सत्य खबर ,पानीपत। पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए सीआईए टू पुलिस की टीम ने जिले की प्रीत विहार कॉलोनी निवासी टैक्सी चालक मोहित सोनी की हत्या के तीन आरोपियों को सोमवार रात मुठभेड़ के बाद थाना सनौली क्षेत्र से काबू करने में बड़ी कामयाबी हासिल की है। आरोपियों की पहचान सचिन उर्फ कुकी निवासी विजय नगर रोहतक, अशोक उर्फ पिंटू निवासी लोहारी पानीपत व दयानंद उर्फ सोनू निवासी शास्त्री नगर कैथल के रूप में हुई। आरोपियों ने पुलिस टीम पर चार रौंद फायर किये, वही बचाव में पुलिस टीम की और से भी चार रौंद फायर हुए है। आरोपी सचिन व अशोक के पैर में एक-एक गोली लगी है। दोनों को उपचार के लिए जिला के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया। आरोपियों के कब्जे से एक देसी पिस्टल 32 बौर, एक देसी पिस्तौल 315 बौर व एक बाइक बरामद हुई। आरोपियों से पूछताछ में खुलाशा हुआ की तीनों आरोपी सोमवार की रात लूट की एक ओर वारदात को अंजमा देने की फिराक में थे।

पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन ने जानकारी देते हुए बताया कि पूछताछ में तीनों आरोपियों ने अपने साथी आरोपी राकेश उर्फ रिंकू के साथ मिलकर उक्त वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकारा। मामले में आरोपी राकेश उर्फ रिंकू निवासी हाट जीन्द व पंकज निवासी गांव कवि पानीपत को गत दिनों गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। आरोपी पंकज ने आरोपियों को चोरीशुदा सिम कार्ड मोबाइल फोन सहित उपलब्ध करवाया था। आरोपी पंकज की कुटानी रोड़ पर जांगड़ा मार्केट में ओम कम्युनिकेशन के नाम से मोबाइल की दुकान है। आरोपी राकेश से पूछताछ में खुलाशा हुआ था कि उसका भाई थाना चांदनी बाग में दर्ज एक केस में जेल में बद है। केस में पैरवी के लिए उसे पैसो की जरूरत थी। उसने अक्तूबर माह के प्रथम सप्ताह में साथी आरोपी सचिन, अशोक व दयानंद के साथ मिलकर कार लूट की योजना बनाई। वारदात को अंजाम देने के लिए उसने गांव कवि निवासी साथी आरोपी पंकज को वारदात में हिस्सा देने का प्रलोभन देकर उससे चोरीशुदा एक सिमकार्ड मोबाइल फोन सहित लिया। उक्त मोबाइल फोन से आनलाईन 14 अक्तूबर को पानीपत प्रीत विहार कॉलोनी निवासी मोहित सोनी की बरेजा कार पानीपत के गांव रसलापुर से झज्जर जाने के लिए बुकिंग कर रास्ते में सोनीपत के खरखोदा के पास गन प्वाइंट पर मोहित सोनी से कार लूटने लगे तो मोहित सोनी ने बचाव का प्रयास किया। आरोपियों ने गोली मारकर उसकी हत्या कर दी और शव को वही छोड़कर कार लूटकर फरार हो गए थे।

also check these news links:

लगातार बढ़ता जा रहा है कांग्रेस का कुनबा राजेश मांदी ने बीजेपी छोड़कर अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ जॉइन की कांग्रेस

सोनाली फोगाट हत्या केस में सीबीआई ने दाखिल की चार्जशीट,जानिए कौन है साजिशकर्ता

हरियाणा के इस शहर में 3 पुलिसकर्मियों की हुई बुरी तरह से पिटाई,जानिए क्यों

DAP के बाद अब यूरिया की मारामारी लाइनों में लगने के बाद भी नहीं मिल रहा खाद, क्यों पढ़े ये खबर

मोहित सोनी के पिता राजेंद्र की शिकायत पर दर्ज है मुकदमा

थाना तहसील कैंप में 15 अक्तूबर को राजेंद्र पुत्र दयालचंद ने शिकायत देकर बताया था कि वह प्रीत विहार कॉलोनी का रहने वाला है। उसने एक बरेजा कार ली हुई है। कार को उसका बेटा मोहित सोनी चलाता था। 14 अक्तूबर को मोहित बुकिंग के लिए फोन आने पर गांव रसलापुर के लिए गया था। साय करीब 7 : 30 बजे मोहित ने फोन कर बताया की रसलापुर में उसे सवारियां मिल गई है। मोहित ने बताया था सवारियों ने गाड़ी बुकिंग के लिए ऑनलाइन खाते में 290 रूपए डलवा दिए है। यहा से बुकिंग लेकर वह झज्जर के लिए जा रहा है। बहालगढ़ पहुंचने के बाद मोहित की कोई लोकेशन नही आई। यह मामला सवारियों के बैठने के बाद हुआ है। उसके लड़के मोहित को गाड़ी सहित गुम किया है। राजेंद्र की शिकायत पर थाना तहसील कैप में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ अपहरण की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर पुलिस टीम ने आरोपियों की पहचान व धरपकड़ के प्रयास शुरू कर दिए थे।

सोनीपत पुलिस को गांव रोहट के पास सड़क किनारे एक अज्ञात युवक का शव मिला था। जो शव की पहचान मोहित के रूप में हुई थी। शव का सोनीपत सिविल अस्पताल में डॉक्टरों के बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम करवाया गया जिसमें मोहित की गोली लगने से मौत की पुष्टि हुई थी।

पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियो ने उक्त वारदात के अंतिरिक्त गत अक्तूबर में गांव अलुपुर में शराब ठेके पर हथियार के बल पर नगदी लूटने की वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकारा। वारदात बारे सैल्समेन नरेश निवासी भंडारी की शिकायत पर थाना मतलौडा में मुकदमा नंबर 410/2022 दर्ज है।

आरोपियों का अपराधिक रिकार्ड

1. आरोपी सचिन को रोहतक के थाना शिवाजी कॉलोनी में वर्ष 2014 में दर्ज हत्या के एक मामले में उम्र केद की सजा हो चुकी है। आरोपी माननीय उच्च न्यायालय से बेल पर बाहर आया हुआ है।
2. आरोपी दयानंद पर थाना चादंनी बाग में बाइक चोरी का एक मुकदमा दर्ज है।

पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन ने बताया कि सोमवार की देर रात सीआईए टू पुलिस टीम गश्त के दौरान थाना सनौली क्षेत्र के अंतगर्त मोजूद थी। टीम को इसी दोरान गुप्त सूचना मिली की हत्या व लूट की वारदात को अंजाम देने वाले तीन आरोपी गांव तामशाबाद की और से एक बाइक पर सवार होकर यमुना कच्चा बांध रास्ते पर किसी ओर वारदात को अंजाम देने की फिराक आ रहे है। पुलिस टीम ने तुरंत मौके पर पहुंचकर नाकाबंदी शुरू कर दी। कुछ देर बाद तीनों आरोपी एक बाइक पर गांव तामशाबाद की तरफ से आते दिखाई दिए। पुलिस टीम ने पास आने पर आरोपियों को रूकने का इशारा किया तो आरोपियों ने पुलिस को देखते ही पुलिस टीम पर फायर करने शुरू कर दिए। एक गोली पुलिस की सरकारी गाड़ी की खिड़की में लगी। पुलिस टीम ने बचाव में जवाबी कार्रवाही करते हुए आरोपियों को मौके पर ही दबोचने में बड़ी कामयाबी हासिल की।