Connect with us

Haryana

20 अक्टूबर का राशिफल: इन राशि वालों को करनी होगी त्योहारी यात्रा

Published

on

horoscope of 30 October 2022

Today horoscope 20th October 2022

सत्य खबर, चंडीगढ़ ।

मेष
आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको अपने परिजनों की ओर से कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा। आपको लंबित पड़े हुए मामलों पर पूरा ध्यान देना होगा और किसी कानूनी मामले में नियमों का पूरा पालन करें,नहीं तो आपको उसके लिए कोई दंड भी मिल सकता है। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी,जिससे आपको अच्छा लाभ भी मिल सकता है। जीवनसाथी के लिए आप व्यवसाय की शुरुआत करा सकते हैं। आपकी कोई पिछली की गई गलती आपके लिए समस्या बन सकती है,इसलिए आपको उससे सबक लेना होगा।

वृष
आज आपको जल्दबाजी में किसी भी कार्य को करने से बचना होगा,नहीं तो वह गलत हो सकता है। घर परिवार के लोग आपसे प्रसन्न रहेंगे और आप छोटे बच्चों के साथ मौज मस्ती करते नजर आएंगे। आपका कोई मित्र आपसे पुराने गिले-शिकवे दूर करने आ सकता है,जिससे आपको बातचीत करके समाप्त करना होगा। भावनात्मक मामलों में आप धैर्य बनाए रखें,तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आपकी किसी नये वाहन को खरीदने की इच्छा भी पूरी होगी। आप अपने करीबियों पर पूरा ध्यान देंगे और उनकी मदद से किसी समस्या का भी समाधान कर सकते हैं। आपका कोई जल्दबाजी में लिया गया निर्णय आपको समस्या दे सकता है। Today horoscope 20th October 2022

मिथुन
आज का दिन कारोबार कर रहे लोगों के लिए उत्तम रहेगा। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोग भी अपनी साख चारों ओर फैलाएंगे और कुछ नई जिम्मेदारियां मिलने से वह प्रसन्न रहेंगे और उन्हें खुशी-खुशी निभाएंगे, जिससे उनके जन समर्थन में भी इजाफा होगा। आपको संतान पक्ष की ओर से कोई महत्वपूर्ण सूचना सुनने को मिल सकती हैं। जीवनसाथी आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेंगी। माता-पिता से आप किसी बात पर ना उलझें नहीं तो उन्हें आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। आप लोगों से तालमेल बनाकर किसी काम को पूरा कर सकते हैं। आप कार्यक्षेत्र में चर्चा में रहेंगे,क्योंकि आपको कोई अच्छा पद मिल सकता है। रोजगार की तलाश में इधर-उधर भटक रहे लोगों को शुभ सूचना सुनने को मिलेगी।

कर्क
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपको अपने पारिवारिक सदस्यों से ही मदद लेकर उन मामलों को निपटाना होगा और कार्यक्षेत्र में आपको सम्मान मिलेगा,लेकिन अधिकारी आपको कोई जिम्मेदारी भरा काम सौंप सकते हैं जिसे आप समय रहते पूरा करेंगे। आपको अपने किसी दूर रह रहे परिजन से कोई मुलाकात करने का मौका मिलेगा। रिश्तों में सामंजस्य बनाए रखें,तभी आप आगे बढ़ सकेंगे। पारिवारिक संस्कारों में आप पूरी रुचि दिखाएंगे।

सिंह
आज रचनात्मक कार्यों के प्रति आपकी रूचि बढ़ने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपके लाभ का प्रतिशत ऊंचा होने से आप प्रसन्न रहेंगे। परिवार में आप सदस्यों की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे और परिवार में आपका मान सम्मान और ऊंचा होगा। आपके विनम्र स्वभाव से आपको मान सम्मान मिलेगा। कला कौशल से जुड़े लोग आज अच्छा नाम कमा सकते हैं। आप अपनी पारिवारिक संस्कारों को पूरा महत्व देंगे। वाणी की सौम्यता आपको मान सम्मान दिलाएगी।

Also check these news:

प्रशासन ने नशे के कारोबार में शामिल दो लोगों के गिराए मकान, कार्रवाई लगातार जारी

एथलीट का हुआ भव्य स्वागत, वंशिका घनघस ने जीता सिल्वर मेडल

दिल्ली पुलिस का एएसआई निकला 2 लोगों का हत्यारा, प्रेमिका के आशिक की हत्या कर नाले में फेंका था शव।

कन्या
आज आपको अपने कानूनी मामलों को बहुत ही सावधानी से निपटाना होगा,क्योंकि आपके साथ कोई धोखा करने की पूरी कोशिश कर सकता है। बिजनेस कर रहे लोग यदि बिजनेस की गति को लेकर परेशान है, तो वह किसी अनुभवी व्यक्ति से बातचीत कर सकते हैं। भाई-बहनों से चल रही अनबन आज समाप्त होगी। विदेशों से व्यापार कर रहे लोगों को कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आपको किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा,जो आपके लिए ही लाभदायक रहेगी। आप अपने बजट को बनाकर चलें,तो आपके लिए बेहतर रहेगा,तभी आप कुछ धन भविष्य के लिए भी संचय करने में भी कामयाब रहेंगे। Today horoscope 20th October 2022

तुला
आज का दिन आपके लिए कुछ महत्वपूर्ण रहने वाला है। संतान के करियर की यदि आपको कोई चिंता सता रही थी,तो वह समाप्त होगी और आप प्रसन्न रहेंगे। आय के भी विभिन्न स्त्रोत मिलेंगे,लेकिन आप खर्च भी खुला करेंगे,जिससे आपको आर्थिक समस्या का सामना भी करना पड़ सकता है,जो विद्यार्थी विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं,तो उनकी यह इच्छा भी पूरी हो सकती है। आपको लेनदेन के मामलों में सावधानी बरतनी होगी। परिवार में चल रहे तनाव से आपको मुक्ति मिलेगी।

वृश्चिक
आज का दिन आपके लिए कुछ खर्चा भरा रहने वाला है। आपकी आज कुछ रसूखदार लोगों से मुलाकात होगी जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। कारोबार कर रहे लोग उन्नति पाकर प्रसन्न रहेंगे,लेकिन उन्हें किसी से भी अहंकार भरी बातें करने से बचना होगा। कार्यक्षेत्र में अच्छे प्रदर्शन के बाद आपको लाभ मिलेगा और अधिकारी भी आपसे प्रसन्न रहेंगे। आपको किसी मित्र के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम भी करना पड़ सकता है। कला के क्षेत्र से जुड़े लोग आज ध्यान दें,नहीं तो वह किसी गलत काम में फंस सकते हैं। शासन-सत्ता का भी आपको पूरा लाभ मिलता दिख रहा है।

धनु
आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है। यदि सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत हैं,तो आप लोगों से मेलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। विद्यार्थियों को शिक्षा की ओर ध्यान लगाना होगा। इधर-उधर के कामों पर ध्यान ना लगाएं। कारोबार कर रहे लोगों को खाली बैठकर समय व्यतीत करने से अच्छा है कि अपनी कुछ योजनाओं को पूरा करें। माता-पिता का सहयोग मिलने से आपका कोई नया काम शुरू हो सकता है। कामकाज कर रहे लोग आपने कार्य में कुछ बदलाव कर सकते हैं।

मकर
आज का दिन आपको सोच विचार कर चलना होगा। आप अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। यदि कोई भी शारीरिक कष्ट हो तो उसमें लापरवाही करने से बचें। आपको कुछ निर्णय बहुत ही समझदारी से लेने होंगे व जिम्मेदारियों का पालन करने से आज बिल्कुल पीछे नहीं हटें। नौकरी में कार्यरत लोगों को मन मुताबिक कार्य मिलने से उनकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। आपकी सीधी-सादी सोच लोगों को पसंद आएगी, लेकिन किसी पर किया गया भरोसा आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता है

कुंभ
आज का दिन व्यवसाय कर रहे लोगों के लिए उत्तम रहेगा। व्यवसाय की योजना बनाकर काम करेंगे,तो आपके साथी इसमें आपकी पूरी मदद करेंगे। मित्रों के सहयोग से आप कोई छोटा मोटा बिजनेस शुरू कर सकते हैं। जीवन साथी के साथ आपके कुछ तनातनी रहेगी इसलिए आपको किसी भी मामले को शांति से निपटाना होगा। आपको अपने करीबियों का सहयोग मिलने से आपकी काफी सारी समस्याएं हल होंगी। आप किसी भूमि या भवन आदि की खरीदारी भी कर सकते हैं।

मीन
मीन राशि के जातक आप कार्यक्षेत्र में पूरी सूझबूझ दिखा कर काम करेंगे,जिससे आपके साथी भी आपके साथ काम करने के लिए प्रयासरत रहेंगे और आप मेहनत से अपनी एक अलग पहचान बना सकते हैं। आपको आज आर्थिक मामलों में किसी से मदद लेने से बचना होगा। विपक्षियों पर आप सतर्क रहें,क्योंकि वह आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। व्यवसाय से जुड़े किसी भी मामले को कल पर नहीं टालना है। आप अपने कर्तव्यों के प्रति आप सजग रहेंगे,जिससे परिवार के सदस्य भी आपसे प्रसन्न रहेंगे। आपको किसी भी परिस्थिति में धन उधार लेने से बचना बेहतर रहेगा,नहीं तो बाद में वह आपके लिए परेशानी बन सकता है।