Connect with us

NATIONAL

क्या आपको पता है कि गर्लफ्रेंड के कहने पर फिल्मों में आए थे रजनीकांत… जानिए फैंस के दिलचस्प किस्से

Published

on

Today is Thalaiva Rajinikanth's 72nd birthday

Today is Thalaiva Rajinikanth’s 72nd birthday

सत्यखबर, नई दिल्ली
आज थलाइवा यानी रजनीकांत का 72वां जन्मदिन है। रजनीकांत वो स्टार हैं, जिनकी फिल्मों से ज्यादा चर्चे उनके लिए फैंस की दीवानगी के हैं। पूरे साउथ इंडिया में रजनीकांत की फिल्म रिलीज होना किसी त्योहार से कम नहीं है। कई कम्पनियों में कर्मचारियों को छुट्टी दे दी जाती है। लोग अपनी जमा पूंजी खर्च कर दूसरों को सुपरस्टार रजनी की फिल्म दिखाते हैं। बिजनेस, घर, यहां तक कि पत्नी के गहने बेचकर भी अपने खर्चे पर दूसरों को फिल्म दिखाने वालों की एक लंबी लिस्ट है।

और, ये आलम सिर्फ साउथ में नहीं है। दुनिया के कई देशों में रजनीकांत के दीवानों के सैकड़ों किस्से हैं। जापान में रजनीकांत की फिल्में रिकॉर्डतोड़ कमाई करती हैं। रजनीकांत की फिल्म रिलीज के दिन फर्स्ट डे-फर्स्ट शो देखने की होड़ में कई फैंस जान पर खेल जाते हैं। रजनीकांत की बुराई करने पर दूसरों की जान लेने से भी फैन नहीं हिचकिचाते हैं। एक बार तो एक फैन ने अपनी जिंदगी की आखिरी सांसें रजनीकांत की फिल्म देखते हुए थिएटर में ही लीं।
ऐसे अनगिनत किस्सों से भरी है रजनीकांत के दीवानों की कहानियां। अपने करियर में 160 फिल्में करने वाले रजनीकांत के 66 हजार फैन क्लब हैं।Today is Thalaiva Rajinikanth’s 72nd birthday
रजनीकांत को बचाने के लिए आत्महत्या की कोशिश

राणा फिल्म की शूटिंग के दौरान रजनीकांत की तबीयत अचानक बिगड़ गई। 29 अप्रैल 2011 को उन्हें एक दिन के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया। ठीक होकर लौटे तो 5 दिन बाद सांस लेने में तकलीफ के चलते उन्हें दोबारा ICU में भर्ती करवाया गया। खबर आई कि रजनीकांत की तबीयत नाजुक है। उनकी किडनी खराब है और किडनी ट्रांसप्लांटेशन की जरूरत है। देशभर में रजनी के बेहतर स्वास्थ्य के लिए यज्ञ करवाए गए। फैंस मंदिरों में घंटों उनके लिए पूजा करते थे।

Also check these links:

अब पीएम मोदी के लिए अपशब्द बोलकर मुसीबत में फंसे यह कांग्रेस नेता

किन्नरों की बेरहमी से पिटाई, जानिए कहां का और क्या है मामला

महिला ने कटवाए अपने दोनों ब्रेस्ट और @theebooblessbabe के नाम से हो गई फेमस

परिवार के ना मानने पर प्रेमी जोड़े ने होटल के कमरे में रचाई शादी और फिर दे दी जान…

जैसे ही ये खबर सामने आई तो अपनी किडनी देने के लिए 40 साल के रजनीराजा अरोकिसामी नाम के एक फैन ने नींद की गोलियों का ओवरडोज लेकर आत्महत्या की कोशिश की। फैन चाहता था कि उसके मरने के बाद किडनी रजनीकांत को दी जाए। हालांकि, समय रहते उसे बचा लिया गया।

मलेशिया में टिकट नहीं मिला तो फैन ने मॉल के टॉप फ्लोर से लगाई छलांग

साल 2016 में रजनीकांत की फिल्म कबाली रिलीज हुई। हर बार की तरह भारत के अलावा विदेशों में भी टिकट लेने की होड़ मची थी। जब एक फैन को मलेशिया में टिकट नहीं मिला तो उसने दुखी होकर मॉल के टॉप फ्लोर से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली।
रजनीकांत के खिलाफ बोला तो फैन ने किया कत्ल

कोरोना काल में साउथ एक्टर्स बढ़-चढ़कर डोनेशन दे रहे थे। ऐसे में एक्टर विजय और रजनीकांत के तमिलनाडु के विल्लुपुरम में रहने वाले फैंस के बीच इस बात पर बहस शुरू हुई कि किस एक्टर ने ज्यादा डोनेट किया। बहस इतनी बढ़ गई कि रजनीकांत के 22 साल के फैन दिनेश बाबू ने विजय के फैन युवराज की इतनी पिटाई कर दी कि उसकी मौत हो गई।

रजनीकांत को राजनीति में लाने के लिए खुद को लगाई आग

रजनी को भगवान की तरह पूजने वाला एक फैन मुरुगेसन चाहता था कि वो राजनीति में आएं। अपनी डिमांड उन तक पहुंचाने के लिए उस फैन ने रजनी के घर के बाहर ही आग लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। झुलसे हुए फैन को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी जान बच सकी।
डाय-हार्ड फैन ने मरते-मरते देखी रजनीकांत की फिल्म, थिएटर में ही हुई मौत

तमिलनाडु के चेत्तिपाल्यम में रहने वाले 56 साल के राजेंद्रन को फाइनल स्टेज का कैंसर था। वो रजनीकांत की फिल्म लिंगा देखने थिएटर जाना चाहते थे, लेकिन डॉक्टर्स ने उन्हें सिर्फ आराम करने की सलाह दी थी। जिद करने पर भी जब घरवाले नहीं माने तो राजेंद्रन एक रात चोरी-छिपे फिल्म देखने निकल गए। रात के करीब डेढ़ बजे थिएटर के सफाई कर्मचारी ने देखा कि राजेंद्रन का सीट पर बैठे हुए ही निधन हो गया।

रजनीकांत इवेंट में नहीं पहुंचे तो निराश फैन ने खाया जहर

रजनीकांत के फैंस को उम्मीद थी कि 2017 में जन्मदिन के मौके पर रजनीकांत राजनीति में एंट्री लेने की अनाउंसमेंट करेंगे, लेकिन बिजी होने के कारण रजनीकांत को चेन्नई से बाहर जाना पड़ा। रजनीकांत की नामौजूदगी से आएजुमलाइ नाम का एक फैन इतना दुखी हुआ कि उसने जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। ये शख्स रजनीकांत के नाम पर एक बड़ा फैन क्लब भी चलाता है।
रजनीकांत की सांसें महसूस करने के लिए फैन ने ली थी डेढ़ लाख की टिकट

2014 में लिंगा की शूटिंग के लिए रजनीकांत हॉन्गकॉन्ग गए थे। जैसे ही एक फैन को इसकी खबर लगी तो उसी फ्लाइट में सफर करने के लिए उसने पूरे डेढ़ लाख रुपए खर्च कर उसी फ्लाइट का टिकट खरीदा। फैन चाहता था कि जिस फ्लाइट में रजनीकांत ने सांसें ली हैं, वो उन सांसों को महसूस कर सके।

रजनीकांत के ठीक होने पर फैंस ने फोड़े थे 108 नारियल

2021 में रजनीकांत रूटीन चेकअप के लिए अस्पताल में भर्ती हुए। जैसे ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली तो फैंस ने 108 नारियल फोड़े थे।Today is Thalaiva Rajinikanth’s 72nd birthday
रजनी की फिल्म देखने के लिए साउथ में घोषित हुई छुट्टी

रजनीकांत के फैंस की दीवानगी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि साल 2016 में रिलीज हुई उनकी फिल्म कबाली की रिलीज के दिन साउथ के कई शहरों की कंपनियों ने छुट्टी की घोषणा कर दी। कई कंपनियों ने तो अपने कर्मचारियों को फ्री टिकट तक बांटी।

थलाइवा के जन्मदिन पर बेच दिए बीवी के गहने

रजनीकांत के फैन जी. मणि ने उनके जन्मदिन पर शानदार पार्टी देने के लिए अपनी पत्नी के सारे जेवर बेच दिए। किस्सा सामने आने के बाद जी. मणि को रजनी की एक डॉक्यूमेंट्री में जगह मिली थी।
पत्नी के गहने बेचकर 1000 लोगों को दिखाई रजनी की फिल्म

गोपी, रजनीकांत की हर फिल्म की रिलीज पर अपने शहर के 1000 गरीबों को चेन्नई लाकर मूवी दिखाते हैं। उनका मानना है कि रजनीकांत ही उनके भगवान हैं। गोपी के मुताबिक 1000 लोगों को कई साल से फिल्म दिखाने के चलते उन पर लाखों रुपए का कर्ज भी हो गया था। इस कर्ज को चुकाने के लिए उन्हें पहले पत्नी के गहने बेचने पड़े और बाद में घर।

फैंस ने इतने सिक्के फेंके कि स्क्रीन फटी, फिर हो गए सिक्के बैन
रजनीकांत बड़े पर्दे पर आकर त्योहार और जश्न का माहौल बना दिया करते हैं। इन्हें स्क्रीन्स पर देखने वाले फैंस एक समय में उन पर इतने सिक्के फेंकने लगे कि एक सिनेमाघर के पर्दे ही फट गए। बाद में इस डर से थिएटर में सिक्के ही बैन कर दिए गए।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *