Connect with us

Haryana

जान ले सकता है हाट रोड़ पर सडक़ से ऊंचा बना सिवरेज!

हर रोज होती है दुर्घटनाएं और पैदा होती है जाम की स्थिति सत्यखबर, सफीदों (महाबीर मित्तल) – नगर के हाट पर सडक़ से ऊंचा बना सिवरेज का होद किसी की वक्त किसी वाहन चालक या आम आदमी की जान ले सकता है। हालात ये हैं कि इस ऊंचे होद के कारण हर रोज कोई ना […]

Published

on

हर रोज होती है दुर्घटनाएं और पैदा होती है जाम की स्थिति
सत्यखबर, सफीदों (महाबीर मित्तल) – नगर के हाट पर सडक़ से ऊंचा बना सिवरेज का होद किसी की वक्त किसी वाहन चालक या आम आदमी की जान ले सकता है। हालात ये हैं कि इस ऊंचे होद के कारण हर रोज कोई ना कोई दुर्घटना घटित व जाम की स्थिति पैदा होती है लेकिन संबंधित विभाग का इस ओर कोई ध्यान नहीं है। बता दें कि अभी डेढ़ वर्ष पूर्व हाट रोड पर सिवरेज डाले गए थे। सिवरेज की सफाई के लिए कई स्थानों पर बड़े-बड़े होद बनाए गए थे। सिवरेज डलने के बाद इस सडक़ का निर्माण बड़े-बड़े सिमेंट के ब्लाक लगाकर किया गया था।

सडक़ निर्माण के दौरान इस बात का ध्यान नहीं रखा गया कि सडक़ को सिवरेज के होद के बराबर बनाया जाए। सडक़ को सिवरेज के होद से नीचे बना दिया गया। पुरानी अनाज मंडी गेट से सटे इस होद के दुष्परिणाम आज आम लोग खासकर वाहन चालक भुगत रहे हैं। जो वाहन जींद रोड की तरफ से आता है तो वह इस होद के नजदीक आते ही इससे बचने के लिए एकदम से दांय तरफ अपनी गाड़ी को घुमाते हैं, जिसके कारण सामने से आ रहे वाहन से उसकी टक्कर हो जाती है। जो अनजान वाहन स्पीड़ में होते हैं उनकी गाड़ी एकदम से इस होद पर चढ़ जाती हैं। इस वजह से जानमाल का तो खतरा है ही साथ ही साथ गाड़ी की निचली स्तह बिल्कुल खराब हो जाती है। इस ऊंचे होद के कारण अनेकों घटनाएं घट चुकी है और अनेकों लोग चोटिल हो चुके हैं।

नगर का हाट रोड़ बेहद व्यवस्त्तम मार्ग है। यह रोड सफीदों गोहाना-रोहतक से जोड़ता है। इसी रोड़ पर बने प्लेटफार्म पर हर रोज मालगाडिय़ां खाली होती है और मालगाडिय़ों के माल को ढोने वाले सैंकड़ों ट्रक इस मार्ग से गुजरते हैं। कई बार तो इस होद के कारण भारी जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। हाट रोड से जींद रोड़ के बीच के फासले में पडऩे वाले अन्य सिवरेजों की कमोबेश यही स्थिति है। अनेक सिवरेज के होद या तो ऊंचे है या नीचे हैं या वे टूटे पड़े हैं। यहीं नहीं इस सडक़ के निर्माण में भारी कोताही बरती गई है। यह सडक़ कई स्थानों से नीचे धंस गई है। हाट रोड़ के दुकानदार मारूति मोहन, कृष्ण जैन, भैय्या राम सैनी, सतीश जैन व अजय मित्तल ने सरकार व प्रशासन से मांग की कि दुर्घटना का पर्याय बन चुके सिवरेज के होद तुरंत ठीक करवाया जाए।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *