Connect with us

Haryana

जातियों में बांटकर समाज को किया जा रहा है कमजोर – राजेंद्रपाल गौतम

सत्यखबर, सफीदों (महाबीर मित्तल) – नगर के ब्राइट फ्यूचर फायर कॉलेज में संविधान के सम्मान में एक दिवसीय कैडर कैंप का आयोजन किया गया। इस कैंप में मुख्यातिथि दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री राजेंद्रपाल गौतम रहे। इस मौके पर भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के निधन पर उनकी आत्मा की शांति के लिए […]

Published

on

सत्यखबर, सफीदों (महाबीर मित्तल) – नगर के ब्राइट फ्यूचर फायर कॉलेज में संविधान के सम्मान में एक दिवसीय कैडर कैंप का आयोजन किया गया। इस कैंप में मुख्यातिथि दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री राजेंद्रपाल गौतम रहे। इस मौके पर भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के निधन पर उनकी आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन धारण किया। कार्यक्रम का शुभारंभ डा. भीमराव अंबेडकर व साहब कांशीराम की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करके किया। कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री राजेंद्रपाल गौत्तम ने कहा कि हाल के दौर में देश में हालात विकट हैं।

हालात इस कदर विकट हैं कि सरेआम संविधान की प्रतियां जला दी गई लेकिन वे आरोपी कानून की पकड़ से दूर हैं। उन्होंने सरकार से मांग की कि ऐसा दुस्साहस करने वाले लोगों के खिलाफ देशद्रोह का मुकद्दमा दर्ज किया जाए। उन्होंने कहा कि समाज को अलग-अलग जातियों में बांटकर उसे कमजोर करने का काम किया गया है। हमें अलग-अलग ना बंटकर केवल अंबेडकरवादी बनने का काम करना है। उन्होंने कहा कि आज समाज को संविधान निर्माता डा. भीमराव अंबेडकर की विचारधारा और बलिदान के बारे में जागरूक करने की आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार ने गरीब बच्चों के लिए दिल्ली में आई.ए.एस. की कोचिंग फ्री देने के लिए भीम योजना लागू की है। इस योजना के तहत सभी गरीब बच्चे लाभ ले सकते हैं।

कैबिनेट मंत्री ने हिंदू कोड बिल व गोलमेज कांफे्रंस के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी। इस मौके पर गरीबों, पीडि़तों व शोषितों की आवाज उठाने वाले लगभग 110 गण्यमान्य लोगों को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर मुख्य रूप से सुनील गहलावत, स. सतपाल चौहान, मा. डी.पी. सिंह, धर्मेंद्र दहिया, राममेहर बौद्ध, प्रवेश रत्ताखेड़ा, प्रदीप बुटानी, मनीष रत्ताखेड़ा, एडवोकेट अमन टांक, डा. जगदीश सैनी, विक्रम सरोहा, मनोज पंवार, जितेन्द्र जागलान, दिनेश बौद्ध, राहुल टांक व हरपाल रंगा सहित काफी तादाद में लोग मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *