Connect with us

Jind

VIDEO NEWS – पीएम मातृत्व सुरक्षा योजना गर्भवती महिलाओं के लिए बनी वरदान कैसे जानिए

Published

on

पीएम मातृत्व सुरक्षा योजना गर्भवती महिलाओं के लिए बनी वरदान
प्रत्येक माह की 9 तारिख को लगाया जाता है विशेष शिविर
गर्भवती महिलाओं को एक छत के नीचे ही दी जाती है तमाम सुविधाएं

सत्यखबर जींद

गर्भवती महिलाओं के लिए भारत सरकार द्वारा देश भर में चलाई जा रही प्रधानमंत्री मातृत्व सुरक्षा योजना बहुत ही लाभकारी सिद्व हो रही है इसके तहत प्रत्येक माह की 9 तारिख को स्वास्थ्य विभाग की और से एक विशेष शिविर का आयोजन किया जाता है जिसके तहत गर्भवती महिलाओं को एक ही छत के नीचे सभी प्रकार की सुवीधाएं मुहैया करवाई जाती हैं तथा सभी प्रकर की जांच ही एक ही छत के नीचे निशुल्क करवाई जाती है।

अभय चौटाला ने कहा, किसानों पर दर्ज केस वापस ले सरकार

जिला जींद के उप सिविल सर्जन डाक्टर गोपाल गोयल ने बताया कि भारत सरकार के परिवार कल्याण स्वास्थ्य मंत्रालाय की और से यह अत्यंत महत्वाकांक्षी योजना चलाई जा रही है जिसके तहत गर्भवती महिलाओं को लाभ पहुचाने के लिए यह योजना चलाई जा रही है ताकि गर्भवती महिलाओं को प्रसव के समय तक किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो इसके विभाग के दिशा- निर्देशों के अनुसार एक ही छत के नीचे सभी जांच एंव उन्हे पौष्टीक आहार के तौर पर दुध एंव अन्य खादय सामग्री भी इस दिन गर्भवती महिलाओं को विशेष तौर पर दी जाती हैं।

विडियो भी देखें:-

महिलाआ रोग विशेषज्ञ डाक्टर नीशा शर्मा ने बताया कि भारत सरकार की इस योजना का बहुत ही लाभ मिल रहा है उन्हे किसी प्रकार की जाच के लिए भटकना नही पड़ता।

लाभार्थी अंजली एंव रितु ने बताया की प्रधानमंत्री मातृत्व सुरक्षा योजना बहुत ही लाभकारी योजना है इसके लिए वें सरकार का आभार वयक्त करती हैं