Connect with us

Haryana

उड़ान ग्रुप ने ईंट भटटो पर किया कन्या पूजन

सत्यखबर सफीदों (महाबीर मित्तल) – नगर की सामाजिक संस्था उड़ान ग्रुप ने वीरवार को कन्या पूजन दिवस मनाया। कन्या पूजन के लिए उड़ान गु्रप के सदस्य क्षेत्र के ईंट भटटों पर पहुंचे और वहां काम करने वाले मजदूरों की करीब 60 छोटी-छोटी बच्चियों का पूजन किया। सदस्यों ने वहां कन्याओं के पांव धोकर उन्हे भोजन […]

Published

on

सत्यखबर सफीदों (महाबीर मित्तल) – नगर की सामाजिक संस्था उड़ान ग्रुप ने वीरवार को कन्या पूजन दिवस मनाया। कन्या पूजन के लिए उड़ान गु्रप के सदस्य क्षेत्र के ईंट भटटों पर पहुंचे और वहां काम करने वाले मजदूरों की करीब 60 छोटी-छोटी बच्चियों का पूजन किया। सदस्यों ने वहां कन्याओं के पांव धोकर उन्हे भोजन करवाया और उन्हे उपहार व दक्षिणा देकर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया।

संस्था के प्रधान सुरेंद्र अरोड़ा ने कहा कि नवरात्रि के 9 दिनों में मां दुर्गा के विभिन्न स्वरूपों की पूजा की जाती है और कन्याओं का पूजन करने का विधान है। संस्था ने इसी विधान को ध्यान में रखकर कुछ हटकर यह दिवस मनाने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि आदि शक्ति मां दुर्गा इस जगत की जननी है। दुर्गा की पूजा करने से मनुष्य सभी कष्टों से दूर होता है और जीवन में सुख-समृद्धि आती है। हम सभी का मां की पूजा करके अपने जीवन को सफल बनाना चाहिए।

साथ ही उन्होंने यह भी जोड़ा कि हम सभी नवरात्रि में कन्याओं को भोजन करवाने व पूजन करने उन्हे अपने घर में लाने के लिए इधर-उधर मारे-मारे फिरते हैं लेकिन कन्याएं कम ही मिल पाती है। इस सब के पीछे हम सब दोषी है क्योंकि कन्याओं को तो गर्भ में मरवा दिया गया। उन्होंने कहा कि आज के परिवेश में बेटियां किसी भी रूप में बेटों से कमतर नहीं है। नवरात्रि में हम सभी को बेटियों को बचाने की शपथ लेनी चाहिए।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *