Connect with us

Rohtak

एमडीयू रोहतक में इनसो कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन,हास्टल और पुस्तकालय नहीं खोले जा रहे

Published

on

सत्यखबर

विभिन्न मांगों को लेकर (इंडियन नेशनल स्टूडेंट आर्गेनाइजेशन) इनसो कार्यकर्ताओं ने एमडीयू में कुलपति कार्यालय पर जमकर हंगामा किया। प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं की सुरक्षाकर्मियों के साथ नोकझोंक और धक्का-मुक्की भी हुई। दरअसल, इनसो कार्यकर्ताओं ने चेतावनी दी थी कि एमडीयू प्रशासन छात्रों की समस्याओं को लेकर अनदेखी कर रहा है। हास्टल और पुस्तकालय नहीं खोले जा रहे। पुराने छात्रों को मर्सीचांस नहीं दिया जा रहा। इसके अलावा दाखिलों के लिए सीटें और तारीख बढ़ाने समेत कई अन्य मांग थी। इन मांगों को लेकर सुबह 10 बजे इनसो प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप देशवाल के नेतृत्व में कार्यकर्ता कुलपति कार्यालय पर पहुंच गए। वहां पर एमडीयू प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

होडल के पूर्व कांग्रेस विधायक उदयभान ने अपने निवास पर प्रेसवार्ता कर बीजेपी सरकार पर जमकर बरसे

आरोप था कि यूनिवर्सिटी प्रशासन कोई सुध नहीं ले रहा, जिस कारण छात्रों को नुकसान उठाना पड़ रहा है। प्रदर्शन के दौरान छात्रों ने कुलपति कार्यालय के अंदर भी घुसने का प्रयास किया। जिस पर सुरक्षाकर्मियों के साथ उनकी नोकझोंक और धक्का-मुक्की भी हुई। फिलहाल इनसो कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन चल रहा है, जो कार्यालय के बाहर जमकर नारेबाजी कर रहे हैं। छात्रों का कहना है कि वह बिना लिखित आश्वासन के वहां से नहीं हटेंगे। छात्रों के उग्र रूप को देखकर वहां पर काफी संख्या में सुरक्षाकर्मी भी तैनात है।

गौरतलब है कि प्रदेश में गठबंधन की सरकार बनने के बाद से ही इनसो छात्र संगठन ने अपनी सक्रियता कम कर दी थी। पिछले दिनों इनसो के संस्थापक अजय चौटाला, राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला और उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बैठक ली थी, जिसके बाद छात्र हितों की मांग को लेकर यह प्रदर्शन किया गया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *