Connect with us

Haryana

एसडीएम गुहला की स्कूली बसों पर बड़ी कार्यवाही, 48 के काटे चालान, 22 इनपाउंड

पुलिस प्रशासन भी मौके पर रहा मौजूद। सत्यखबर गुहला चीका (बब्बल कुमार) – उपमंडल प्रशासन द्वारा यातायात नियमों को सख्ती से लागू किया जा रहा है। उपमंडलाधीश सुरेन्द्र पाल द्वारा पुलिस टीम के साथ शुक्रवार को शहर में चैकिंग अभियान चलाया गया, जिसके दौरान यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले दो पहिया वाहन चालकों के […]

Published

on

पुलिस प्रशासन भी मौके पर रहा मौजूद।

सत्यखबर गुहला चीका (बब्बल कुमार) – उपमंडल प्रशासन द्वारा यातायात नियमों को सख्ती से लागू किया जा रहा है। उपमंडलाधीश सुरेन्द्र पाल द्वारा पुलिस टीम के साथ शुक्रवार को शहर में चैकिंग अभियान चलाया गया, जिसके दौरान यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले दो पहिया वाहन चालकों के 48 चालान किए गए तथा नाबालिग स्कूली छात्रों द्वारा प्रयोग किए गए वाहनों को अभिभावकों को चेतावनी देकर छोड़ा गया। अभिभावकों से यह लिखित रूप में लिया गया कि वे भविष्य में अपने नाबालिग बच्चों को वाहन नहीं देंगे।

उपमंडलाधीश ने सुबह डीएवी स्कूल के पास स्वयं पुलिस टीम के साथ वाहनों की चैकिंग की तथा यातायात पुलिस की एक टीम द्वारा शहीद उधम सिंह चौंक पर वाहनों की चैकिंग की गई। इस अभियान के दौरान यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 48 दो पहिया वाहन चालकों के चालन किए गए। उपमंडलाधीश ने कहा कि यातायात नियम हमारी सुरक्षा के दृष्टिगत बनाए गए है इस लिए सभी वाहन चालक यातायात नियमों का अपनी इच्छा से पालन करें।

उन्होंने कहा कि शराब पीकर गाड़ी न चलाए, दोपहिया वाहन चालक हैल्मेट व कार चालक सीट बैल्ट का प्रयोग करें, तेज रफतार पर गाड़ी नहीं चलाए, रात में गाड़ी चलाने से यथासंभव बचे, ओवरलोडिंग न करें, गाड़ी चलाते समय धूम्रपान व मोबाइल फोन का प्रयोग मत करे, वाहनों में प्रतिस्पर्धा न बनाएं, रात्रि के समय डीपर का प्रयोग करे, वाहन को निर्धारित स्थान पर खड़ा करें, जेब्राक्रासिंग की सीमा का उल्लंघन व लाल बत्ती जम्प न करे। उन्होंने ये भी आह्वान किया कि अभिभावक नाबालिग बच्चों को गाड़ी न चलाने दें। उनका यह भी कहना था कि स्कूल, कालेजों तथा शिक्षण संस्थाओं सहित विभिन्न क्षेत्रों में बने स्पीड ब्रेकरों पर गाड़ी धीमी करके निकाले तथा लाल बत्ती होने पर वाहन रोके व हरी बत्ती होने पर ही अपने वाहन चलाए।