Connect with us

Haryana

जरूरतमंद बच्चों को नि:शुल्क जूते व जुराबे वितरित

सत्यखबर सफीदों (महाबीर मित्तल) – नगर की दशहरा कमेटी द्वारा रामलीला मैदान में जरूरतमंद बच्चों को नि:शुल्क जूते वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्यातिथि पूर्व इनैलो जिलाध्यक्ष एपं समाजसेवी कृष्ण राठी तथा नगरपालिका प्रधान सेवाराम सैनी रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्था के अध्यक्ष संदीप सिंगला व कोषाध्यक्ष प्रवीन मघान ने की। […]

Published

on

सत्यखबर सफीदों (महाबीर मित्तल) – नगर की दशहरा कमेटी द्वारा रामलीला मैदान में जरूरतमंद बच्चों को नि:शुल्क जूते वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्यातिथि पूर्व इनैलो जिलाध्यक्ष एपं समाजसेवी कृष्ण राठी तथा नगरपालिका प्रधान सेवाराम सैनी रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्था के अध्यक्ष संदीप सिंगला व कोषाध्यक्ष प्रवीन मघान ने की।

कार्यक्रम में नगर पार्षद गौरव रोहिल्ला, नगर पार्षद पंकज मंगला, विक्रम सैनी, सुनील बाबू, हरविंद्र, राममेहर सैनी, पूर्व पार्षद प्रवीण बंसल व अग्रवाल वैश्य समाज के अध्यक्ष प्रवीण मित्तल विशेष रूप से उपस्थित थे। अतिथियों ने नगर के 6 राजकीय प्राइमरी स्कूलों के करीब 300 बच्चों को जूते व जुराबे वितरित की। अपने संबोधन में कृष्ण राठी व सेवाराम सैनी ने कहा कि समाज सेवा ही ईश्वर सेवा के समान है।

इसके तहत समाज के जरूरतमंद लोगों की मदद करके उन्हें समाज की मुख्यधारा से जोडऩा एवं प्रगति के मार्ग पर अग्रसर करना समाज के हर नागरिक का पहला कर्तव्य है। ऐसी परोपकार की भावना से ही प्रत्येक समाज आगे बढ़ सकता है। उन्होंने कहा कि समाजसेवा के लिए त्याग एवं परोपकार की भावना का होना आवश्यक है। ऋषि-मुनियों के हमारे देश में मानव समाज को आरम्भ से ही परोपकार का संदेश दिया है। वास्तव में परोपकार ही समाजसेवा है।

किसी भी पीडि़त व्यक्ति की सहायता करने से वह सक्षम बनता है और उसमें समाज के उत्थान में अपना योगदान देने की योग्यता उत्पन्न करता है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे समाजसेवा के क्षेत्र में बढ़-चढक़र काम करें। इस मौके पर प्रवीण मघान, गुरदेव सिंह, जितेंद्र सिंह, निशांत अरोड़ा, निखिल अरोड़ा, राजेंद्र कुमार, मोहन लाल, जसविंद्र सिंह, प्रवीण सहल, नवीन गर्ग, पंकज भाटिया, सोनू तिगडानियां, सुरेंद्र पाल व राजेंद्र कुमार मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *