Connect with us

Dharm

जानिए इस सप्ताह अपना भविष्य मोनिका अग्रवाल जी से

मेष: सरकारी कामकाज में सफलता आपके लिए सप्‍ताह की शुरुआत आर्थिक तौर पर बेहतर हो सकती है। आपको लंबे समय से कोई चिंता या परेशानी है तो आपको छुटकारा मिल सकता है। सरकारी कामकाज में सफलता मिलेगी। मकान-वाहन से लाभ होगा। विद्यार्थियों की पढ़ाई में प्रगति होगी। धन के व्‍यय को संभालें क्योंकि आय से […]

Published

on

मेष: सरकारी कामकाज में सफलता

आपके लिए सप्‍ताह की शुरुआत आर्थिक तौर पर बेहतर हो सकती है। आपको लंबे समय से कोई चिंता या परेशानी है तो आपको छुटकारा मिल सकता है। सरकारी कामकाज में सफलता मिलेगी। मकान-वाहन से लाभ होगा। विद्यार्थियों की पढ़ाई में प्रगति होगी। धन के व्‍यय को संभालें क्योंकि आय से अधिक खर्च रहेंगे। आपकी मेहनत रंग लाएगी।

वृषभ: व्यवसाय में अनुकूलता

सप्‍ताह की शुरुआत में आप बीमार हो सकते हैं, ऐसे संकेत हैं। इसलिए सेहत का विशेष ध्यान रखें। वाहन चलाते समय सावधानी बरतने की आवश्‍यकता है। व्यवसाय में अनुकूलता लाने के लिए जरूरी परिवर्तन होंगे। कार्य करने के तरीकों में बदलाव से उसका फल अच्छा मिलेगा। आमदनी में वृद्धि के योग हैं। प्रतिष्ठित व्यक्ति से मुलाकात होगी। संतान संबंधी शुभ समाचार मिलेंगे।

मिथुन: आर्थिक मदद मिलेगी

सप्ताह की शुरुआत में आपको परिश्रम के बावजूद सफलता मिलने में अड़चन आ सकती है। सप्ताह के मध्य भाग में किसी मांगलिक कार्य का आयोजन होगा। संतान की सगाई या विवाह की बात आगे बढ़ सकती है। पिता से आर्थिक मदद मिलेगी। प्रसन्नता में समय गुजरेगा। आपके हाथों पावन कार्य संपन्न होंगे। घर में किसी नई वस्तु की खरीदी होने से मन खुश रहेगा। नौकरी में प्रमोशन के योग हैं। धंधे में प्रगति होगी। करियर को आगे बढ़ाने हेतु किया गया प्रयत्न सफल रहेगा।

कर्क: अपने ऊपर नियंत्रण रखें

सप्‍ताह की शुरुआत में कुछ नए लोगों से मुलाकात की संभावना है। आस-पास के लोगों के साथ आपके रिश्ते में मिठास रहेगी। आपका काम अच्छी तरह से पूरा होगा। मन बेचैन और उदास रहेगा। अपने ऊपर नियंत्रण रखना महत्वपूर्ण है। सोच-समझकर बोलें अन्यथा किसी के साथ झगड़ा हो सकता है। काम की निंदा हो सकती है। आपके द्वारा किसी की भलाई होगी। तनाव दूर होंगे। आप किसी के लिए उपहार खरीद सकते हैं। सम्मान बढ़ेगा। समय आपके साथ है।

सिंह: वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें

सप्‍ताह की शुरुआत में नए लोगों से मेलजोल बढ़ेगा। आपके कार्यों में रचनात्मकता का समावेश होगा। खेलकूद और मनोरंजन के कार्यक्रम में भाग लेंगे। परिवार के लोग आपके साथ होंगे। किसी अप्रिय घटना की आशंका है। वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें अन्यथा शत्रु और विरोधी हाथ धोकर आपके पीछे पड़ जाएंगे। अति व्यस्तता की वजह से थकान का अनुभव करेंगे। कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे। ऊपरी अधिकारी आपके काम से खुश रहेंगे। आपके साथ उनका व्यवहार अच्‍छा रहेगा।

कन्या: वरिष्ठ अधिकारियों से प्रशंसा

सप्ताह की शुरुआत विद्यार्थियों के लिए मुश्किल समय कहा जा सकता है। आपमें बेचैनी अधिक रहेगी। संतान के मामले में कोई बात आपको परेशान कर सकती है। प्रेम संबंधों में सावधानी बरतनी पड़ेगी। आप पर बुजुर्गों की कृपा रहेगी। नौकरीपेशा लोग उत्तम प्रदर्शन से आगे बढ़ेंगे और सहकर्मियों तथा वरिष्ठ अधिकारियों की प्रशंसा प्राप्त करेंगे। आर्थिक लेन-देन न करें अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है।

तुला: विद्यार्थियों के लिए लाभदायी समय

सप्ताह के आरंभ में आप नौकरवर्ग अथवा अपने नीचे कार्यरत लोगों से परेशान हो सकते हैं। आपकी मनपसंद वस्तु खराब हो सकती है। विद्यार्थियों के लिए लाभदायी समय है। भाग्य का साथ मिलेगा। कामकाज में लाभ के नए रास्ते खुलेंगे। व्यवसाय में किसी नई चीज अथवा कार्यशैली को अमल में लाएंगे। आप सफल होंगे। कोई बड़ा विचार मन में आएगा। बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। जीवन के उतार-चढ़ाव को अच्छी तरह से समझ सकेंगे। अपनी मेहनत और आत्मविश्वास पर भरोसा रखें।

वृश्चिक: अपने गुस्‍से पर रखें काबू

सप्‍ताह की शुरुआत सामान्‍य होगी परंतु दोपहर के बाद और 30 व 31 तारीख के दौरान समय कुछ प्रतिकूल है, सावधानी बरतें। आजीविका को लेकर समस्या आ सकती है। अपनी आर्थिक जरूरतें पूरी करने के लिए तथा समाज में अपने स्तर के अनुसार रहने के लिए अधिक आमदनी के स्रोतों पर ध्यान देना होगा। युवा वर्ग करियर को लेकर चिंतित रह सकता है। नाते-रिश्तेदारों से अनबन के योग हैं, सतर्कता बरतें। इस सप्ताह कोई बढ़िया उपलब्धि प्राप्त करेंगे। विद्यार्थी भविष्य के लिए किसी नई आशा के साथ मेहनत करेंगे। आपका हर कार्य अत्यधिक सरलता से पूरा होगा। मित्र से लाभ होगा तथा उसका सहयोग प्राप्त होगा।

धनु: आर्थिक स्थिति स्थिर रहेगी

आप आर्थिक मामलों पर अधिक ध्यान देंगे और आपको मर्यादित अथवा आपकी जरूरत के मुकाबले खूब कम आमदनी में भी हर कार्य का नियमन करने की कला प्रदर्शित करनी पड़ेगी। आपके इस दृष्टिकोण के कारण आर्थिक स्थिति कुल मिलाकर स्थिर रहेगी। भाई-बहनों के संबंधों में सुख-शांति रहेगी। संक्षिप्त यात्रा का योग है। प्रणय प्रसंग में भी समय व्यतीत होगा। लोकप्रियता के मामले में सबसे आगे रहेंगे। आपके लिए यह समय प्रसन्नता भरा व्यतीत होगा। नौकरी में प्रमोशन का योग बन रहा है। धंधे में बढ़िया प्रगति होगी। आपको यात्रा के दौरान कष्ट होगा। आपको चारों ओर से मुसीबत से घिरा हुआ होने का एहसास होगा।

मकर: बीमारियों से रहें सावधान

शुरुआत में थोड़ी अस्वस्थता का अनुभव करेंगे। बाहर का भोजन लेना जहां तक संभव हो टालें। जिन्हें जुकाम-कफ, खांसी, अजीर्ण जैसी बीमारियां हो उन्हें 31 तारीख तक सावधानी बरतनी पड़ेगी। बिजनस में नए कस्‍टमर मिलने और नई कंपनियों के साथ जुड़ने की संभावना है। नौकरीपेशा लोगों की काम में तत्परता और ज्ञान देखकर वरिष्ठ अधिकारी पीठ थपथपाएंगे। आपके करियर में उससे लंबी अवधि का लाभ होगा। ऑफिस में सहकर्मियों का सहयोग मिलता रहेगा। संतान के साथ संबंध उत्तम रहेंगे तथा वे आपके प्रति आदरभाव रखेंगे।

कुंभ: मनोरंजन के ऊपर खर्च होगा

सप्ताह के आरंभ में खूब चुस्ती-स्‍फू‍‍र्ति और स्वास्थ्य उत्तम रहने से सुख और आनंद की अनुभूति होगी। नाते-रिश्तेदार अथवा मित्र की ओर से उपहार मिलेगा। प्रवास और स्‍वादिष्‍ट भोजन का आनंद उठा सकेंगे। आप कलात्मक समझ को निखार सकेंगे। वस्त्रों, आभूषणों, सौंदर्य प्रसाधनों और मनोरंजन के ऊपर खर्च होगा। सप्ताह के मध्य में मन की अस्थिरता आपको महत्वपूर्ण अवसर से वंचित कर सकती है। नए काम की शुरुआत अभी करने का वक्‍त नहीं है। विद्यार्थियों के लिए उत्तम समय है।

मीन: अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें

सप्ताह की शुरुआत में आप थोड़ी अशांति और अस्वस्थता का अनुभव करेंगे। आपका मन कुछ निराशा रह सकता है। कोई भी निर्णय जल्दबाजी में लिया न जाए। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आप काम में एकाग्रता नहीं बना सकेंगे, जिससे प्रदर्शन कमजोर पड़ सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। भागीदार के साथ सबंधों में तनाव के योग हैं, व्यवहार सही रखें। प्रणय सबंधों में सुधार आएगा। नए व्यक्तियों की तरफ आपके आकर्षित होने की संभावना भी है। आर्थिक रूप से आप सक्षम बनेंगे। जीवन की चुनौती का सामना निडरता से करेंगे।

मोनिका अग्रवाल जी एक सेलिब्रिटी टैरो कार्ड रीडर है और टैरो कार्ड के जरिए वह सभी राशियों के लिए राशिफल निकालती हैं अगर आप उनसे अपनी समस्याओं का समाधान जानना चाहते हैं तो उनकी वेबसाइट एवं नंबर के जरिए अपॉइंटमेंट फिक्स कर सकते हैं
www.divinecentre.in
8826826749

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *