Connect with us

Chandigarh

जेजेपी ने “जन सरोकार दिवस” के रूप में मनाया डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का जन्मदिन

Published

on

सत्यखबर, चंडीगढ़

 प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के 33वें जन्मदिन को जननायक जनता पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने प्रदेशभर में जन सरोकार दिवस” के रूप में हर्षोल्लास के साथ मनाया। प्रदेश के विभिन्न जिलों में पार्टी कार्यकर्ताओं ने सामाजिक सरोकार से जुड़े कार्यक्रमों का आयोजन किया और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला द्वारा जनहित में लिए गए निर्णयों को जन-जन तक पहुंचाया। वहीं प्रदेशभर में जगह-जगह पर जेजेपी कार्यकर्ताओं ने पौधारोपणफल वितरणगरीबों को कपड़ें वितरितदिव्यांग बच्चों को आर्थिक मदद पहुंचाने जैसे सामाजिक कार्य किए। इसके अलावा कई जिलों में खेल प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया।

 

जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला ने अपने पुत्र व प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का जन्मदिन सिरसा में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मनाया और उनकी दीर्घायु व बेहतर स्वास्थ्य की कामना की। इस अवसर पर पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने पौधारोपण किया और मिठाई व लड्डुओं के वितरण के साथ दुष्यंत चौटाला को उनके जन्मदिन की बधाई दी।वहीं राज्य मंत्री अनूप धानक ने हिसार स्थित देवी भवन में डिप्टी सीएम के जन्मदिन के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे और गौशाल में सभी गऊओं को चारा खिलाया। इस अवसर उन्होंने गौशाला को 251000 रूपये की सम्मान राशि भेंट की। वहीं राज्यमंत्री ने मोक्ष आदर्श पर फल वितरण किया। चंडीगढ़ स्थित जेजेपी प्रदेश कार्यालय पर कार्यालय सचिव रणधीर सिंह व अन्य जिलों से आए पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने उपमुख्यमंत्री का जन्मदिन मनाया और उन्हें जन्मदिन की बधाई दी।

भिवानी में डिप्टी सीएम के जन्मदिन को कार्यकर्ताओं ने दिव्यांग बच्चों के साथ मनाया तथा स्कूल को 51 हजार रूपये की राशि भेंट की। इस मौके पर कार्यकर्ताओं ने बच्चों को फल वितरित किए तथा अनाथालय में भी फल वितरित किए गए। वहीं भिवानी में डे-नाइट क्रिकेट मैच का भी आयोजन किया गया जिसमें बीजेपी विधायक घनश्याम दास सर्राफ और जेजेपी जिला प्रधान विजय गोठड़ा बतौर मुख्यअतिथि पहुंचे।पार्टी पदाधिकारियों ने कहा कि डिप्टी सीएम दुष्यत चौटाला के प्रयासों से बुजुर्गों के सम्मान में पूरे भारत वर्ष में सबसे अधिक बुढ़ापा पेंशन 2500 रुपये हैं। इसी तरह युवाओं के रोजगार के लिए 75 प्रतिशत रोजगार बिल लाकर हरियाणवी युवाओं को उनका हक दिलाया है।

वहीं महिला सशक्तिकरण की दिशा में उपमुख्यमंत्री ने पंचायतीराज संस्थाओं में महिलाओं के लिए 50 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान और राशन डिपो संचालन में 33 प्रतिशत महिलाओं की भागेदारी सुनिश्चित की है। किसानों को खुशहाल बनाने के लिए इतिहास में पहली बार एक साथ 6 फसलों की एमएसपी पर खरीद हो रही है और इतना ही नहीं सीधा किसानों के खातों में उनकी फसलों का भुगतान हो रहा है। वहीं उपमुख्यमंत्री के प्रयासों से गृह जिलों में प्रतियोगी परीक्षा करवाकर अपने वादा निभाने जैसे कई जन हितैषी कदम सरकार द्वारा उठाए गए है इसलिए आज उनके जन्मदिन को जेजेपी ने “जन सरोकार दिवस” के रूप में मनाया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *