Connect with us

Palwal

दहेज की मांग को लेकर नवविवाहिता की गला दबाकर की हत्या, ससुराल पक्ष के चार आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

Published

on

सत्यखबर,पलवल (मुकेश कुमार)

पलवल : नवविवाहिता के हाथों की अभी महेंदी भी नहीं छुटी थी कि दहेज के लोभियों ने गले में फंदा लगाकर हत्या कर दी। पुलिस ने मृतका के पिता की शिकायत पर पति सहित चार आरोपियों के खिलाफ हत्या, दहेज हत्या व मारपीट सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।
पुलिस जांच अधिकारी ब्रह्मपाल ने बताया कि भुलवाना गांव निवासी सुरेशचंद ने दी शिकायत में कहा है कि उसने अपनी बेटी रश्मि का विवाह 27 नवंबर 2020 को अहरवां गांव निवासी बलराम के साथ किया था।

पलवल : अलग-अलग सडक़ दुर्घटना में हुई दो लोगों की मौत

लेकिन शादी के अगले दिन से बेटी रश्मि को पति बलराम, ससुर ज्ञान सिंह, सास सत्यवती व देवर मनीष दहेज में कार की मांग को लेकर परेशान करने लगे। पीडि़त पिता का आरोप है कि करीब 20 दिन पूर्व उसकी बेटी को उक्त लोगों ने मारा पीटा तो वे अपने गांव ले आए। लेकिन 17 फरवरी को ससुराल वालों के अब परेशान न करने की बात कहकर देवर मनीष उसकी बेटी को उसकी ससुराल ले गया। 23 फरवरी को उसकी बेटी रश्मि ने फोन किया कि उक्त लोग उसके साथ मारपीट कर रहे है, तो पीडि़त ने कहा बेटी सुबह हम आऐंगे और समझा देंगे। पीडि़त ने आरोप लगाया है कि 24 फरवरी को शाम करीब छह बजे जब पीडि़त व उसका बेटा अहरवां गांव रश्मि की ससुराल पहुंचे तो पति, सास व देवर उसकी बेटी को जमीन पर गिराकर मार रहे थे और पति ने रस्सी से उसका गला दबाया हुआ था तथा ससुर पास ही खड़ा हुआ देख रहा था। पीडि़त का कहना है कि उसने जब शोर मचाया तो आरोपी मौके से भाग गए और जब उसने देखा तो उसकी बेटी मृत थी। पुलिस को मामले की सूचना दी तो पुलिस मौके पर पहुंच गई। पीडि़त की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया। फिलहाल आरोपी फरार है जिनकी गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर दी गई है जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।