Connect with us

Uncategorized

देश में एक बार फिर नोटबंदी जैसे हालात

बैंकों में बढ़ते एनपीए ने बैंकिंग प्रणाली को रख दिया हिला कर सत्यखबर, नई दिल्ली – देश में एक बार फिर नोटबंदी जैसे हालात नजर आ रहे हैं। एक बार फिर एटीएम और बैंकों में नकदी निकालने के लिए लाइन लगने लगी हैं। सबसे ज्यादा उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, गुजरात समेत कई राज्यों में […]

Published

on

बैंकों में बढ़ते एनपीए ने बैंकिंग प्रणाली को रख दिया हिला कर

सत्यखबर, नई दिल्ली – देश में एक बार फिर नोटबंदी जैसे हालात नजर आ रहे हैं। एक बार फिर एटीएम और बैंकों में नकदी निकालने के लिए लाइन लगने लगी हैं। सबसे ज्यादा उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, गुजरात समेत कई राज्यों में बैंकों और एटीएम में कैश नहीं है। दिल्ली में भी कुछ एटीएम में ऐसी ही स्थिति बनी हुई है। कुछ जगह एटीएम में निकासी पर कैश निकासी की सीमा तय कर दी गई है। इधर वित्त राज्यमंत्री का कहना है कि कैश की कोई किल्लत नही हैं, ये अलग बात है कि कहीं कम है तो कहीं ज़्यादा है। उन्होंने कहा कि 2-3 दिन में सब ठीक हो जाएगा।

बता दें कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश से लेकर गुजरात तक के कई शहरों में एटीएम से नकदी नहीं मिल रही है। बताया जा रहा है कि कई बैंकों की शाखाओं से भी लोगों को निराश लौटना पड़ रहा है। कहा जा रहा है कि बैंकों में बढ़ते एनपीए ने बैंकिंग प्रणाली को हिला कर रख दिया है। बैंकों की साख पर सवाल खड़ा हो गया है। इन्हें उबारने के लिए खातों में जमा रकम के इस्तेमाल की अटकलों ने ग्राहकों को डरा दिया है। ऐसे में पैसा निकालने की प्रवृत्ति एकाएक बढ़ गई है और एटीएम पर दबाव चार गुना तक बढ़ गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *