Connect with us

Haryana

धूमधाम से मनाया गया दशहरा पर्व! अतिथियों का पगड़ी पहनाकर किया स्वागत

सत्यखबर सफीदों ( महाबीर मित्तल ) – नगर के रामलीला मैदान में दशहरा पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर सफीदों हलका विधायक जसबीर देशवाल, हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के सदस्य विजयपाल सिंह एडवोकेट व कांग्र्रेस नेता नरेश जांगड़ा ने बतौर अतिथि शिरकत की। दशहरा कमेटी के पदाधिकारियों ने अतिथियों को पगड़ी पहनाकर स्वागत […]

Published

on

सत्यखबर सफीदों ( महाबीर मित्तल ) – नगर के रामलीला मैदान में दशहरा पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर सफीदों हलका विधायक जसबीर देशवाल, हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के सदस्य विजयपाल सिंह एडवोकेट व कांग्र्रेस नेता नरेश जांगड़ा ने बतौर अतिथि शिरकत की। दशहरा कमेटी के पदाधिकारियों ने अतिथियों को पगड़ी पहनाकर स्वागत किया। अपने-अपने संबोधनों में अतिथियों ने कहा कि असत्य पर सत्य, अन्याय पर न्याय, हिंसा पर अहिंसा, बुराई पर अच्छाई की हमेश जीत हुई है।

बुराई और अहंकार वाला चाहे कितना ही शाक्तिशाली व बड़ा क्यों न हो, एक दिन उसका अंत निश्चित है, इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन में विजयदशमी के दिन अपने जीवन से अहंकार, क्रोध, ईष्र्या, द्वेष व झूठ को त्यागकर और सत्य, अहिंसा व सद्धभावना को अपनाकर समाज को आगे बढ़ाने का प्रण लेना चाहिए। कार्यक्रम के दौरान विशाल हनुमान यात्रा निकाली गई और ततपश्चात राम व रावण का युद्ध का मंचन करके रावण, मेघनाद व कुंभकरण के पूतलों को आग के हवाले किया गया। कुछ ही देर में तीनों पूतले धू-धंूकर जल गए। कार्यक्रम के अंत में अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *