Connect with us

Haryana

पर्व हमारी संस्कृति की पहचान: सुनीता

निसिंग, सोहन कैथल रोड स्थित एमएस पब्लिक स्कूल में चेयरमैन राजेंद्र गुप्ता की अध्यक्षता में विद्यार्थियों ने भगवान श्रीकृष्ण के विभिन्न प्रसंगों का मनोरम मंचन किया। उन्होंने अरे द्वारापालों व मईया यशोदा ये तेरा कन्हौया, सहित अन्य गीतों पर सुंदर प्रस्तुतियां दी। डायरेक्टर नवनीत सिंगला ने विद्यार्थियों की प्रतिभा की सराहना कर सभी को पर्व की […]

Published

on

निसिंग, सोहन
कैथल रोड स्थित एमएस पब्लिक स्कूल में चेयरमैन राजेंद्र गुप्ता की अध्यक्षता में विद्यार्थियों ने भगवान श्रीकृष्ण के विभिन्न प्रसंगों का मनोरम मंचन किया। उन्होंने अरे द्वारापालों व मईया यशोदा ये तेरा कन्हौया, सहित अन्य गीतों पर सुंदर प्रस्तुतियां दी। डायरेक्टर नवनीत सिंगला ने विद्यार्थियों की प्रतिभा की सराहना कर सभी को पर्व की बधाई दी। जबकि प्रिंसिपल सुनीता अहलावत ने कहा कि इस प्रकार की गतिविधियों से विद्यार्थि अपनी संस्कृति से परीचित होते है। हजारों वर्ष पुरानी संस्कृति को सहेजते हुए आगे बढ़ते है।
गांव मोहडी जागीर स्थित  रिद्दमवैली पब्लिक स्कूल में प्रिंसिपल राजीव शर्मा की अध्यक्षता में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व के उपलक्ष में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया। विशेष परिधानों में सजे बच्चों ने राधा कृष्ण व गोपियां बनकर भगवान की लीलाओं को मंचन किया। श्रीकृष्ण के गीतों पर नृत्य कर सबका मन मोहा। संचालक रामदत्त ने विद्यार्थियों को पर्व का महत्व बताते हुए पर्व की बधाई दी। वहीं जे.पी.एस. एकेडमी में कृष्ण महोत्सव का आयोजन प्रबंधक योगेंद्र राणा व अंजू राणा की अध्यक्षता में किया गया। जिसमें विद्यार्थियों ने अनेक सुंदर प्रस्तुतियां देकर सबको मंत्रमुग्ध कर दिया। स्कूली विद्यार्थियों ने जरा इतना बता दे कान्हा तेरा रंग काला क्यों की सुंदर प्रस्तुति से सभी को आन्नदित किया। कई विद्यार्थियों ने  श्री कृष्ण द्वारा कुरुक्षेत्र में अर्जुन को दिए गीता सार का मंचन प्रस्तुत किया। छात्रों द्वारा फूलों ने मिश्री युक्त हांडी फोड़ पारंपरिक जन्मोत्सव को रोचक बनाया। योगेंद्र राणा व अंजू राणा ने उपस्थितजन को पर्व की बधाई दी। प्रधानाचार्य बलराज सिंह ने विद्यार्थियों की प्रतिभा की सराहना करते हुए सच्चाई के मार्ग पर चलने का संदेश दिया। वहीं एसडी माडल स्कूल में प्रिंसिपल कविता चौधरी व मंदिर प्रबंधक कमेटी की अध्यक्षता में स्कूली विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर पर्व धूमधाम से मनाया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *