Connect with us

Uncategorized

बरवाला की नंदीशाला में बिना चारे, पानी और शैड के मर रहे नंदी

कुछ दिन पहले नगरपालिका ने स्थापित की थी नंदीशाला सत्यखबर बरवाला (संजय गिरधर) – नगरपालिका द्वारा कुछ दिन पहले नंदियों को शरण देने के लिए नंदीशाला का निर्माण किया था। जिससे आमजन को उम्मीद थी कि अब उन्हें एक ओर जहां नंदियों से राहत मिल सकेगी वहीं नंदियों का पालन पोषण भी हो सकेगा। लेकिन […]

Published

on

कुछ दिन पहले नगरपालिका ने स्थापित की थी नंदीशाला

सत्यखबर बरवाला (संजय गिरधर) – नगरपालिका द्वारा कुछ दिन पहले नंदियों को शरण देने के लिए नंदीशाला का निर्माण किया था। जिससे आमजन को उम्मीद थी कि अब उन्हें एक ओर जहां नंदियों से राहत मिल सकेगी वहीं नंदियों का पालन पोषण भी हो सकेगा। लेकिन यहां पर कोई भी उम्मीद पूरी होती नजर नहीं आ रही है। क्योंकि नगरपालिका प्रशासन ने नंदीशाला का निर्माण करवाकर केवल खानापूर्ति कर दी है और इसका खामियाजा यहां पर बंद नंदियों को अपनी जान गवा कर देना पड़ रहा है। एडवोकेट राजेश श्योकंद ने बताया कि नंदीशाला में नंदियों के खाने के लिए किसी प्रकार का चारा नहीं है और तो छोडि़ए यहां पर पशुओं के लिए पीने के पानी की व्यवस्था तक नहीं की गई है। इसके साथ ही धूप से बचाव के लिए किसी भी प्रकार का शैड नहीं है। जिस कारण आए दिन इस नंदीशाला में नंदियों की मौत हो रही है। जिसके लिए कहीं न कहीं प्रशासन जिम्मेवार है। प्रशासन को यहां पर शैड, पीने के पानी व चारे की व्यवस्था करवानी चाहिए ताकि नंदियों को मरने से बचाया जा सके। मीडिया कर्मियों के नंदीशाला में पहुंचने की खबर लगते ही बरवाला नगरपालिका के सचिव राजेंद्र कुमार भी मौके पर पहुंचे और नंदीशाला का निरीक्षण किया।

बरवाला नगरपालिका के सचिव राजेंद्र सिंह ने कहा कि नंदीशाला में जल्द ही पीने के पानी, चारे व शैड की पूरी व्यवस्था करवाई जाएगी। अगले दस दिनों में शैड का निर्माण करवा दिया जाएग तथा समुचित प्रबंध करवाए जाएंगे ताकि यहां पर रखे नंदियों का पालन पोषण अच्छे तरीके से किया जाए सके।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *