Connect with us

Haryana

राजीव गांधी जी ने किया था पंचायती राज को मजबूत – जांगड़ा

सफीदों – भारत के पूर्व प्रधानमंत्री व भारत रतन स्वर्गीय श्री राजीव गांधी जी की 27 वीं पुण्यतिथि आज असंध रोड जींद बाईपास राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के जोनल संयोजक एवं प्रदेश सचिव युवा कांग्रेस नरेश जांगड़ा के कांग्रेस कार्यालय में राजीव जी की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की गई और उनकी इस शहादत […]

Published

on

सफीदों – भारत के पूर्व प्रधानमंत्री व भारत रतन स्वर्गीय श्री राजीव गांधी जी की 27 वीं पुण्यतिथि आज असंध रोड जींद बाईपास राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के जोनल संयोजक एवं प्रदेश सचिव युवा कांग्रेस नरेश जांगड़ा के कांग्रेस कार्यालय में राजीव जी की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की गई और उनकी इस शहादत को देश हमेशा याद रखेगा। आज का युवा नौजवान यह मानता है कि आधुनिक भारत के निर्माता स्वर्गीय राजीव गांधी जी ने देश के निर्माण और विकास में अपना जो योगदान किया था भारत का हर नागरिक उसको हमेशा अपने दिलों में जिंदा रखेगा और राजीव गाँधी ने पूरे भारतवर्ष में घूम कर लोगों से मिलकर पंचायती राज को 73 वा 74 वा संशोधन करके पंचायती राज को मजबूत बनाने और अधिकार देने का काम किया।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी ने कहा था में इस देश को सम्पूर्ण आजाद जब तक नहीं मानूंगा जब तक पंक्ति की आखरी लाईन में खड़ा व्यक्ति जब तक देश के विकास में अपना योगदान नही मानेगा और साथ में गांधी जी ने कहा इस को आजाद करवाने में सभी धर्मों और जातियों का योगदान है और साथ में गांधी जी ने कहा था। एक अच्छा गुलदस्ता बनाने के लिए हर फूल की जरूरत होती है न कि एक फूल से गुलदस्ता बनता है उसी प्रकार देश बनाने के लिए सभी धर्मों और जातियो का होना अति आवश्यक है। इसलिए ये देश एक जाति व धर्म का नहीं है सभी धर्मो और जातियों का है।

इसलिए राजीव गांधी जी ने महात्मा गांधी के पद चिन्ह पर चलकर देश को आगे बढ़ाने का काम किया और भारत का युवा नौजवान इस बात को मानता है कि इस देश को कंप्यूटर व 18 साल के युवा नौजवान को वोट का अधिकार देने का जो काम किया है। उसके लिए हमेशा हमेशा लोग राजीव जी को अपने दिलों में हमेशा दिलों में जिंदा रखगे। इस मौके पर उनके साथ सफीदों सफाई कर्मचारी के संघ के चेयरमैन राजेंद्र बोत, नगर पार्षद रेखा रानी के जेठ कृष्ण कुमार, अयूब खान, सोहनलाल धीमान, पंडित राजेश शर्मा, विनोद महला, लाला मुआना, कपिल शर्मा, राकेश बिद्दू, भूपेंद्र बलवीर बाल्मीकि राकेश सिल्ला खेड़ी, राकेश मलिक दीपक जांगड़ा आदि साथियों ने राजीव गांधी जी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *