Connect with us

Haryana

लाडवा में बाई पास न होने के कारण पूरा दिन लगा रहता है शहर के अम्बेडकर चौंक पर जाम

सत्यखबर लाडवा (संजय गर्ग) – लाडवा का व्यस्ततम अम्बेडकर चौंक पर पूरा दिन जाम लगा रहने के कारण न केवल बाहर जाने वाले लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं दूसरी ओर शिक्षा ग्रहण करने जाने वाले छात्र-छात्राओं को भी इस जाम के कारण काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। शहरवासियों […]

Published

on

सत्यखबर लाडवा (संजय गर्ग) – लाडवा का व्यस्ततम अम्बेडकर चौंक पर पूरा दिन जाम लगा रहने के कारण न केवल बाहर जाने वाले लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं दूसरी ओर शिक्षा ग्रहण करने जाने वाले छात्र-छात्राओं को भी इस जाम के कारण काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। शहरवासियों ने सरकार से जल्द से जल्द यमुनानगर-करनाल मार्ग पर बाईपास बनाने की मांग की है। ताकि शहर से निकलने वाले भारी वाहन शहर में न आ-जाकर बाईपास के माध्यम से बाहर की ओर निकल सकें और शहर की जनता को जाम से निजात मिल सकें। वहीं चौंक पर प्रतिदिन जाम लगने के कारण दुर्घटनाओं का भी भय बना रहता है।

शहरवासी योगेन्द्र कुमार, पवन बंसल, बलदेव राठी, आशीष फौजदार, सन्नी पंडित, गोल्डी, नरेश सैनी आदि ने कहा कि यह चौंक शहर का सबसे व्यवस्तम चौंक है और इसी चौंक से छोटे-बडे भारी वाहनों सहित सभी बसों का इसी चौंक के माध्यम से अन्य शहरों व प्रदेशों में आना-जाना लगा रहता हैं। परंतु प्रशासन की ओर से कहने को तो एक छोटी सी पुलिस पोस्ट बनाई हुई है परंतु वह यातायात नियन्त्रण करने की बजाय ज्यादातर या तो उसमें विश्राम ही करते हैं या फिर दुपहिया वाहनों के चालान काटने का काम करते हैं। सभी वाहन चालक विशेषतौर पर दुपहिया वाहन यहां से अपनी जान जोखिम में डालकर निकलते हैं।

उन्होनें बताया कि इस चौंक पर अक्सर दुर्घटनाएं होती रहती हैं। जिसमें जान व माल के भी नुक्सान होते रहते हैं। उन्होनें इस बात पर भी गहरा रोष प्रकट किया कि बस चालक चाहे वह सरकारी हों या निजी या टैक्सी चालक, वह सरकारी आदेशों की अवहेलना करते हुए न केवल यहां अपनी बसों का ठहराव करते हैं। बल्कि लम्बे रूट की बसें बस अड्डे पर न जाकर इस चौंक से सीधे अपने गंतव्य स्थानों को निकल जाती हैं और बस अड्डे पर खडी सवारियां बस अड्डे के अन्दर इन बसों का केवल इंतजार ही करती रह जाती हैं। जिसके कारण उन्हें भारी दिक्कतों का सामना करना पडता हैं। वहीं इस चौंक के तीनों कोणों पर बसें आदि खडे रहने से जहां जाम की स्थिति बनी रहती हैं। वहीं दुर्घटनांओं की सम्भावनाएं भी बढ़ जाती हैं।

वहीं स्वर्ग नारी शक्ति सोसायटी के प्रधान संजीव कुमार ने कहा कि मैंने सीएम विंडो पर भी शिकायत दी है कि इस चौंक पर यातायात नियन्त्रण की रैड लाईटें भी लगवाई गई है। परंतु वह भी केवल शो-पीस बनकर रह गई है। जिससे लोगों में भारी रोष बना हुआ हैं। उन्होनें सरकार व प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि वह तुरंत प्रभाव से सभी बस चालकों को अपनी बसें बस अड्डे से होकर ले जाने के आदेश जारी करें। उन्होनें कहा कि इन तीनों चौंकों के आसपास अवैध कब्जाधारकों के अवैध कब्जों को भी हटवाने का काम करें।

अम्बेडकर चौंक पर लगी रैड लाइटें ठीक है – नपा प्रधान
वहीं जब इस संबध में लाडवा नपा प्रधान साक्षी खुराना से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि अम्बेडकर चौंक पर लगी रैड लाइटें ठीक है। परंतु जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा सडक़ किनारे पाइप डालने का काम किया जा रहा है। जिसको लेकर अभी रैड लाइटें बंद की हुई है। उन्होंने कहा कि समय-समय पर चौंको से अतिक्रमण व अवैध कब्जे हटाने का काम भी किया जाता है। परंतु कई बार लोग फिर से अतिक्रमण कर लेते हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस कर्मी हर समय रहते हैं तैनात – थाना प्रभारी
वहीं जब इस संबध में लाडवा थाना प्रभारी सुरेन्द्र सिंह से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि शहर के महाराजा अग्रसेन चौंक व अम्बेडकर चौंक पर हर समय पुलिस कर्मी तैनात रहते हैं और जाम को खुलवाने का प्रयास करते हैं।

4 Comments

4 Comments

  1. Pingback: imitation watch

  2. Pingback: Köp smärtpiller på nätet

  3. Pingback: پوکر

  4. Pingback: hack instagram account

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *