Connect with us

Haryana

अमृतपुर खुर्द में मकानों को 11 फूट फिरनी के अन्दर दिखाने पर उठा बवाल ? जानिए पूरा मामला

सत्यखबर घरौंडा ( विवेक राणा ) – गांव अमृतपुर खुर्द में दो दर्जन बने हुए मकानों को 11 फूट फिरनी के अन्दर दिखाने की निशानदेही में अधिकारियों की मिलीभगत करने पर फुटा ग्रामीणों का गुस्सा,ग्रामीण पहुंचे एसडीएम कार्यालय, किया रोष प्रदर्शन,सौपा ज्ञापन। उपायुक्त करनाल को भी दी थी लिखित में शिकायत नही हुई कोई कार्रवाई। […]

Published

on

सत्यखबर घरौंडा ( विवेक राणा ) – गांव अमृतपुर खुर्द में दो दर्जन बने हुए मकानों को 11 फूट फिरनी के अन्दर दिखाने की निशानदेही में अधिकारियों की मिलीभगत करने पर फुटा ग्रामीणों का गुस्सा,ग्रामीण पहुंचे एसडीएम कार्यालय, किया रोष प्रदर्शन,सौपा ज्ञापन। उपायुक्त करनाल को भी दी थी लिखित में शिकायत नही हुई कोई कार्रवाई।
घरौंडा उपमंडल के गांव अमृतपुर खुर्द के लगभग दो दर्जन बने हुए मकानों को 11 फूट फिरनी के अन्दर दिखाने की निशानदेही में अधिकारियों पर मिलीभगत का आरोप लगाते हुए पिडि़त परिवार ने घरौंडा एसडीएम कार्यलय पहुंच कर प्रदर्शन कर रोष जताया व एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों ने कहा कि पूरा मामला चकबंदी 1965 स्कीम के तहत गरीब आदमियों को गांव की 33 फुट फिरनी के साथ पांच-पांच मरले के मकान बनाने के लिए बाडे देकर बिठाए गए थे।

सन 1999 में इन बाडो के सामने से निकलने वाली फिरनी की निशानदेही प्रशासन के अधिकारियों द्वारा की गई थी। 33 फुट की इस फिरनी को पंचायत द्वारा कुछ ग्रांट मिलने के बाद केवल 13 फुट में रह गई, जिसे ईटों से पक्का किया गया, अपना जीवन निर्वाह करने के लिए इन दो दर्जन गरीब परिवारों ने प्रशासन द्वारा दिए गए इन बाडो में अपने मकान बनाने शुरू कर दिए। लगभग इन सभी आदमियों ने मकान बनाकर उसमे रहना शुरू कर दिया गया था, लेकिन अचानक पिछले 4 दिन पहले 25 तारीख को पटवारी और कंप्यूटर की टीम ने जो निशानदेही की उस निशानदेही से इन गरीब आदमियों की नींद उड गई और बने हुए इन मकान को 11 फुट फिरनी के अंदर दिखा दिया गया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *