Connect with us

Uncategorized

एक बार फिर ओवरलोडिंग बनी मौत की सवारी

ऊना के मैड़ी में दर्दनाक हादसा, 4 महिलाओं सहित 6 की मौत, 10 घायल सत्यखबर, ऊना (पंकज शर्मा) – पिछले कुछ समय से देवभूमि हिमाचल प्रदेश में हादसों का ग्राफ लगातार बढ़ता ही जा रहा है और इन हादसों में सबसे ज्यादा ओवरलोडिंग मुख्य कारण सामने आया है। आज ऊना के उपमंडल अंब के मैडी […]

Published

on

ऊना के मैड़ी में दर्दनाक हादसा, 4 महिलाओं सहित 6 की मौत, 10 घायल

सत्यखबर, ऊना (पंकज शर्मा) – पिछले कुछ समय से देवभूमि हिमाचल प्रदेश में हादसों का ग्राफ लगातार बढ़ता ही जा रहा है और इन हादसों में सबसे ज्यादा ओवरलोडिंग मुख्य कारण सामने आया है। आज ऊना के उपमंडल अंब के मैडी में पेश आया सड़क हादसा भी ओवरलोडिंग के कारण ही पेश आया है। इस दर्दनाक सड़क हादसे से 4 महिलाओं और 2 पुरुषो की जिंदगी लील ली जबकि 4 महिलाओं, 4 पुरुषों सहित एक 6 साल की बच्ची व एक 3 माह का बच्चा घायल हो गए है। प्राप्त जानकारी के अनुसार गाडी चालक सहित 16 लोगों का एक दल पंजाब के जिला गुरदासपुर की तहसील बटाला के उद्धोवाल से रविवार को ऊना के डेरा बाबा बड़भाग सिंह में माथा टेकने आया था। डेरा बाबा बड़भाग सिंह में दर्शनों के बाद आज अपने घर को लौट रही श्रद्धालुओं से भरी गाडी मैड़ी के समीप अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। एक चालक सहित 7 लोगों की कैपेस्टी वाले वाहन में 16 लोग भरे हुए थे जिससे आप खुद ही अंदाजा लगा सकते है कि प्रदेश में किस प्रकार से ओवरलोडिंग गंभीर समस्या बनती जा रही है। गाडी चालक की माने तो सामने से एक ट्रक आ गया किस कारण उसका गाड़ी से नियंत्रण बिगड़ गया और यह हादसा पेश आया।

मामले की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अमले ने मौक़ा पर पहुंचकर राहत कार्य शुरू किया। स्थानीय लोगों की मदद से दमकल विभाग की टीम ने गाडी से घायलों और मृतकों को बाहर निकालने का काम किया। एसपी ऊना दिवाकर शर्मा की माने तो मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है जबकि घायलों को सिविल अस्पताल अंब और क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में भर्ती करवाया गया है। फिलहाल घायलों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। एसपी ऊना ने कहा कि पुलिस ने मामले के संदर्भ में जांच शुरू कर दी है। वहीँ बढ़ रही ओवरलोडिंग के सवाल का जबाब देते हुए एसपी दिवाकर ने कहा कि पुलिस ओवरलोडिंग के खिलाफ लगातार कार्रवाई करती है और आने वाले समय में भी इस पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *