Connect with us

Haryana

किसान आंदोलन के कारण हरियाणा में गणतंत्र दिवस समारोहों में नहीं जुटेगी भीड़

Published

on

सत्य खबर

हरियाणा में इस बार गणतंत्र दिवस समारोहों के दौरान कहीं पर भी पहले की तरह भीड़ नहीं जुटाई जाएगी। समारोह के आयोजन का स्वरूप भी छोटा कर दिया गया है। गणतंत्र दिवस समारोहों के लिए ह‍रियाणा सरकार ने खास गाइलाइन्‍स जारी किए हैं। माना जा रहा है कि यह कदम कोरोना वायरस के संक्रमण के साथ-साथ किसान आंदोलन के कारण उठाया गया है।

सड़क हादसे में 21 साल के युवक की गई जान, हादसे के बाद ट्रक चालक मौके से हुआ फरार

कोरोना तो बड़ा कारण ही, साथ ही किसान आंदोलन के कारण भी लिया फैसला

केंद्र सरकार के निर्देशों पर हरियाणा के मुख्य सचिव ने प्रदेश के सभी जिला उपायुक्तों, मंडल आयुक्तों तथा उपमंडल अधिकारियों को स्टेंडर्ड आपरेटिंग प्रोसीजर (एसओपी) जारी कर दिया है। प्रदेश में होने वाले आयोजनों में इस गाइडलाइन का ख्याल रखा जाएगा।

 मुख्य सचिव द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि गणतंत्र दिवस समारोह के किसी भी आयोजन में भीड़ नहीं जुटाई जाएगी। आयोजन में भाग लेने वाले व्यक्ति शारीरिक दूरी का विशेष ख्याल रखेंगे। हालांकि यह व्यवस्था कोरोना के प्रभाव को कम करने के लिए की गई है, लेकिन माना जा रहा है कि देश भर में चल रहे किसान आंदोलन के चलते किसी भी तरह के व्यवधान से बचने तथा जनता को होने वाली संभावित परेशानी से बचाने के लिए यह व्यवस्था की गई है।

मुख्य सचिव ने जारी किए आदेश, आज सेनीटाइज होंगे समारोह स्थल

मुख्य सचिव की ओर से जारी पत्र के मुताबिक कार्यक्रम का आयोजन इस तरीके से किया जाए कि आम जनता कम से कम शामिल हो। इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म का इस्तेमाल करते हुए जिला स्तर पर होने वाले कार्यक्रमों का प्रसारण किया जाए ताकि लोग घर बैठकर ही कार्यक्रम देख सकें। जो लोग कार्यक्रमों में भाग लेने में सक्षम नहीं हैं, उनके लिए वेब कास्ट का प्रबंध किया जाएगा।

मुख्य सचिव ने सभी समारोह स्थलों को सोमवार को सेनीटाइज करने तथा मास्क का उचित प्रबंध करने का निर्देश देते हुए कहा कि इन आयोजनों में पुलिस विभाग के कर्मचारियों की भूमिका अहम होती है, लेकिन स्थिति के मद्देनजर होमगार्ड जवान तथा एनसीसी कैडेट को भी परेड में शामिल किया जा सकता है। बता दें कि काफी मात्रा में पुलिस फोर्स किसान आंदोलन में लगी हुई है।

1 Comment

1 Comment

  1. Pingback: किसान आंदोलन : अब नौ जगह से शुरू होगी ट्रैक्टर परेड – Satya khabar india | Hindi News | न्यूज़ इन हिंदी | Breaking News in Hindi | Satya khabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *