Connect with us

NATIONAL

चीन के मसले पर पीएम मोदी पर भड़के राहुल गांधी

Published

on

सत्यखबर

राहुल गांधी ने शुक्रवार को चीन के मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला और उन्हें व रक्षामंत्री से जवाब मांगा है। इस पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने राहुल गांधी को कुंदबुद्धि कहा और बोला, ‘पप्पू जी के कमाल का कोई रास्ता नहीं है। कहीं और से सुपारी लेकर देश को बदनाम करने के षड्यंत्र और सुरक्षा बलों के मनोबल को तोड़ने की साजिशों में लगे हैं तो उसका कोई इलाज नहीं है।’ दरअसल आक्रामक रवैया अपनाते हुए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने कहा, ‘इस देश की सुरक्षा करना प्रधानमंत्री की जिम्मेदारी है। इस समस्या से उन्हें कैसे निपटना है यह उनकी परेशानी है मेरी नहीं।’ उन्होंने प्रधानमंत्री पर आरोप लगाया कि डरकर उन्होंने चीन के सामने घुटना टेक दिया है और यह हमारी सेना के बलिदान का अपमान है।

टिकरी बॉर्डर पर अर्द्धनग्न प्रदर्शन करने वाले किसानों ने पहने कपड़े, क्या रही वजह, जानिए

चीन का जिक्र करते हुए राहुल ने कहा कि कल रक्षा मंत्री ने संसद में अपनी बात कही, इसमें कुछ चीजें हैं जो साफ होनी चाहिए। उन्होंने चीन के मामले में शुरुआत से सरकार की स्थिति का ब्यौरा दिया और कहा कि शुरुआत में सरकार कह रही थी कि अप्रैल से पहले वहां यथास्थिति हो जाएगी, लेकिन अब रक्षा मंत्री ने आकर बयान दिया है कि हमारी जगह फिंगर 4 पर है, लेकिन सरकार ने फिंगर 3 पर सहमति क्यों दी।

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘प्रधानमंत्री चीन का साथ नहीं दे सकते हैं। वे हमारी सेना के बलिदान का अपमान कर रहे हैं। भारत में किसी को भी ऐसा करने की अनुमति नहीं मिलनी चाहिए।’ डेपसांग मसले पर कांग्रेस नेता ने सवाल किया कि वहां से चीनी सेना अभी तक पीछे क्यों नहीं हटी है। उन्होंने कहा, ‘इससे स्पष्ट है कि देश के प्रधानमंत्री ने भारत की पवित्र जमीन चीन को पकड़ा दी है। ‘

2 Comments