Connect with us

NATIONAL

राकेश टिकैत – 2 अक्टूबर तक गाजीपुर बॉर्डर पर बैठेंगे

Published

on

सत्यखबर

भाकियू नेता राकेश ने टिकैत ने कहा कि तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों के रद होने तक हम कहीं नहीं जाने वाले। उन्होंने कहा कि हम इस गाजीपुर बॉर्डर पर आगामी अक्टूबर तक डटे रहेंगे, मांग पूरी होने तक।

पानीपत : खाली होने लगे हाईवे, जाम खुला

गौरतलब है कि पिछले दिनों राकेश टिकैत ने आंदोलन लंबा चलाने का एक फॉर्मूला दिया था, जिससे इसे लंबा खींचा जा सके। किसान नेता राकेश टिकैत ने प्रदर्शनकारी किसानों से कहा था कि प्रत्येक गांव से एक ट्रैक्टर, 15 आदमी और 10 दिन के फॉर्मूले पर काम करो, फिर आंदोलन चाहे 70 साल चले, कोई दिक्कत नहीं है।

गौरतलब है कि तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों को रद करने की मांग को लेकर उत्तर प्रदेश के हजारों किसान 2 महीने से भी अधिक समय से गाजीपुर बॉर्डर पर जमाए हैं। गाजीपुर बॉर्डर पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कमान संभाले हुए हैं।  राकेश टिकैत ने यह भी कहा है कि किसान संगठन केंद्र सरकार से बात करने के लिए हमेशा तैयार हैं, लेकिन सरकार बात ही नहीं कर रही। इसी के साथ राकेश टिकैत ने कहा है कि यदि गांव के लोग आंदोलन के लिए कमर कस लें, तो हर गांव के 15 आदमी 10 दिन तक आंदोलन स्थल पर रहेंगे और उसके बाद 15 लोगों का दूसरा जत्था आ जाएगा। इस दौरान बाकी किसान अपने घर पर काम भी कर सकेंगे।