Connect with us

Faridabad

राजकीय महिला महाविद्यालय फरीदाबाद में फोटोग्राफी कार्यशाला का किया आयोजन

सत्यखबर फरीदाबाद (ब्यूरो रिपोर्ट ) – राजकीय महिला महाविद्यालय सेक्टर 16 ए फरीदाबाद के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग द्वारा महिला प्रकोष्ठ के सोजन्य से फोटोग्राफी कार्यशाला का आयोजन किया गया । जिसमें फोटो विशेषज्ञ प्रेरणा ने छात्राओं को फोटो पत्रकारिता की बारीकियों से अवगत कराया । कार्यशाला का शुभारंभ करते हुए कालेज प्राचार्या डा. भगवती […]

Published

on

सत्यखबर फरीदाबाद (ब्यूरो रिपोर्ट ) – राजकीय महिला महाविद्यालय सेक्टर 16 ए फरीदाबाद के पत्रकारिता एवं जनसंचार
विभाग द्वारा महिला प्रकोष्ठ के सोजन्य से फोटोग्राफी कार्यशाला का आयोजन किया गया । जिसमें फोटो विशेषज्ञ प्रेरणा ने छात्राओं को फोटो पत्रकारिता की बारीकियों से अवगत कराया । कार्यशाला का शुभारंभ करते हुए कालेज प्राचार्या डा. भगवती राजपूत ने कहा कि आधुनिक समय में पत्रकारिता में फोटोग्राफी का महत्व सबसे अधिक है ।

उन्होंने कहा कि एक फोटो हजारों शब्दों के बराबर होता है। जो किसी घटना एवं दृश्य की गहनता को बयां करता है। कार्यशाला के दौरान फोटो विशेषज्ञ प्रेरणा ने छात्राओं से अपना अनुभव सांझा करते हुए सही वक्त पर सही फोटो क्लिक की जानकारी प्रदान की । उन्होंने बताया कि फोटोग्राफी के क्षेत्र में रोजगार के काफी अवसर हैं। एक प्रोफेशनल फोटोग्राफर की हर जगह पर डिमांड है । इस अवसर पर महिला प्रकोष्ठ की प्रभारी श्रीमति रीतिका गुप्ता, श्रीमति शालिनी खुराना, श्री सुरेश कुमार एवं श्री सत्यव्रत मौजूद रहे ।